ताज़ा खबर
 

पंजाब: पाकिस्तान से आई एक और नाव पकड़ी गई, बीएसएफ ने दी जानकारी

निगरानी बढ़ाए जाने के बीच सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब के पठानकोट सेक्टर में रावी नदी से पाकिस्तान की एक नाव पकड़ी।
फोटो- ANI

निगरानी बढ़ाए जाने के बीच सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब के पठानकोट सेक्टर में रावी नदी से मंगलवार (4 अक्टूबर) को पाकिस्तान की एक खाली नाव पकड़ी। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने एक पाकिस्तानी नाव पकड़ी है जो पठानकोट सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रावी नदी में बहकर इस ओर आ गयी थी।’’ उन्होंने बताया कि यह नाव खाली थी। उन्होंने कहा कि पठानकोट सेक्टर में रावी नदी में जलस्तर बढ़ने से शायद यह नाव बहकर इधर आ गई। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी नाव ऐसे वक्त में जब्त की गई है, जब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के कारण निगरानी कड़ी कर दी गयी है। इससे पहले तटरक्षक बल ने दो अक्तूबर को गुजरात तट के निकट भी एक पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था। उस पर नौ लोग सवार थे। सभी लोगों को पूछताछ के लिए पोरबंदर भेज दिया गया था।

गौरतलब है कि रविवार (18 सितंबर) को जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के ऊपर आतंकियों ने हमला किया था जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद आर्मी ने बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी है। कई जगहों पर घुसपैठ की कोशिशों को भी सेना ने नाकाम किया है। उरी में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 15 आतंकियों पर सेना ने फायरिंग की थी जिसमें से 10 आंतकी मारे गए थे बाकी 5-6 आतंकी वापस भाग गए थे। इसके बाद से भारत के लोगों में पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है। इसके बाद भी पाकिस्तान की तरफ से कई बार सीज फायर तोड़ा जा चुका है।

 http://twitter.com/ANI_news/status/783239539598905344

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग