January 18, 2017

ताज़ा खबर

 

बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव की पत्नी का दावा: शिकायत वापस लेने और माफी मांगने के लिए डाला जा रहा है दबाव

यादव के परिजनों ने कहा था कि अच्छा खाना मांगना कुछ गलत नहीं है।

बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव (स्क्रीनशॉट)

बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव पर जवानों को खराब खाना दिए जाने की शिकायत वापस लेने के लिए कथित तौर पर दबाव बनाया जा रहा है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुआ यादव की पत्नी शर्मिला ने कहा, ‘उन्होंने मुझे बताया है कि उन पर शिकायत वापस लेने और माफी मांगने के लिए दबाव डाला जा रहा है।’ बुधवार को तेज बहादुर के परिवार ने उनका समर्थन करते हुए दावा किया था कि अच्छे खाने की मांग करना कुछ गलत नहीं है।

यादव की पत्नी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा था, ‘उन्होंने जो किया वह गलत नहीं है। उन्होंने सच्चाई दिखाई है और अच्छा खाना मांगा है।’ साथ ही कहा कि यह कहना कि उनकी मानसिक स्थिति सही नहीं है, यह गलत है। अगर इसमें सच्चाई है तो उन्हें सीमा पर क्यों भेजा गया और ड्यूटी पर क्यों तैनात किया गया? उन्हें ईलाज के लिए क्यों नहीं भेजा गया? यादव के बेटे ने साथ ही कहा कि अपने और सीमा पर तैनात जवानों के लिए अच्छा खाना मांगना गलत नहीं है।

आठ जनवरी को पोस्ट किए गए वीडियो में यादव ने कहा था, ‘हम किसी सरकार पर आरोप नहीं लगाना चाहते, सभी सरकारों ने हमें खाना उपलब्ध करवाया है, लेकिन कुछ सीनियर अधिकारी उन्हें बेच देते हैं। स्थिति ऐसी है कि कई बार हमें भूखे पेट सोना पड़ता है।’ इसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया था। वीडियो के मीडिया में आने के बाद गृहमंत्रालय ने मामले की जांच के आदेश दिए थे। इसके साथ ही गुरुवार को प्रधानमंत्री ऑफिस ने इस मामले में गृहमंत्रालय से रिपोर्ट तलब की है।

संबंधित वीडियो देखें-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on January 12, 2017 2:22 pm

सबरंग