December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में पाक: बीएसएफ प्रमुख केके शर्मा

पाकिस्तान के सुरक्षा बल देश में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए अनुकूल माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

Author जम्मू | October 25, 2016 02:13 am
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) (पीटीआई फोटो)

बीएसएफ के प्रमुख केके शर्मा ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान के सुरक्षा बल देश में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए अनुकूल माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं। उनके मंसूबों को बीएसएफ ने नाकाम किया है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ कभी भी संघर्ष विराम उल्लंघन की शुरुआत नहीं करती और न ही नागरिक इलाकों को निशाना बनाती है। यह बयान पाकिस्तान की सेना के भारतीय सुरक्षा बलों की गोलीबारी में नाबालिग लड़की सहित दो लोग के मारे जाने के दावे के बाद आया है। पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के जरिए गोलीबारी में बढ़ोतरी पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी बल जानबूझकर ऐसी स्थिति बनाते हैं ताकि घुसपैठ कराई जा सके।

बीएसएफ के मुख्य आरक्षक सुशील कुमार को श्रद्धांजलि देते हुए शर्मा ने कहा कि आप कह सकते हैं कि वे (पाकिस्तानी सैनिक) हमेशा ऐसी स्थिति बनाने का प्रयास करते हैं कि उन्हें कार्रवाई का बहाना मिल जाए। सोमवार सुबह आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में कुमार शहीद हो गए। बीएसएफ के महानिदेशक ने कहा कि पाकिस्तान संघर्ष शुरू कर सकता है। भारतीय सेना उसका करारा जवाब देने को तैयार हैं और घुसपैठ की उनकी योजना को नाकाम करेंगे। उन्होंने कहा कि जवानों में काफी उत्साह है और हम किसी भी स्थिति का सामना करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि बीएसएफ कभी भी संघर्ष विराम का उल्लंघन नहीं करता। उन्होंने कहा कि भारतीय सीमा की सुरक्षा में लगे जवान केवल पाकिस्तानी सैनिकों के कृत्यों का करारा जवाब देते हैं। शर्मा ने पिछले हफ्ते बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में सात पाकिस्तानी रेंजरों और एक आतंकवादी के मारे जाने के दावे पर कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि हमने कभी शुरुआत नहीं की। पाकिस्तान ऐसा कर रहा है। आप जानते हैं कि गुरनाम सिंह के मामले में उन्होंने स्नाइपर हमले में उन्हें मारा। हमने जवाबी कार्रवाई की। शर्मा ने कहा कि जिस तरीके से वे हमारे इलाके में गोले बरसा रहे हैं और नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम केवल उन्हीं स्थानों को निशाना बनाते हैं जहां से गोलीबारी होती है।

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

हम केवल पाकिस्तानी सैनिकों और रेंजरों के ठिकाने को निशाना बनाते हैं। हम जानबूझकर कभी भी नागरिक इलाकों को निशाना नहीं बनाते। उन्होंने कहा कि आरएस पुरा में उन्होंने भारी गोलीबारी की शुरुआत की, हमने उसका जवाब दिया। उन्होंने कहा कि इलाके में हथियारों का निशाना बहुत सटीक नहीं है। परिणामस्वरूप नागरिकों को नुकसान उठाना पड़ता है, उनकी संपत्त्बिर्बाद होती है। एक अन्य सवाल के जवाब में शर्मा ने कहा कि मैंने अपने कमांडर से कहा है कि कुछ भी शुरुआत मत कीजिए। लेकिन साथ ही उन्हें करारा जवाब दीजिए।

पिछली रात हुई गोलीबारी का ब्योरा देते हुए बीएसएफ के महानिदेशक ने कहा कि हेड कांस्टेबल सुशील कुमार के एक मुख्य अंग में गोली लगी जिससे उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मेरी तरफ से और बीएसएफ व देश की तरफ से हम बहादुर जवान की भूमिका और उनके बलिदान की प्रशंसा करते हैं। उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उन्होंने कहा कि जैसा कि आप जानते हैं कि पिछले कुछ दिनों से दोनों तरफ से गोलीबारी हो रही है। पाकिस्तान गोलीबारी की शुरुआत करता है। मुझे बताया गया कि दूसरी तरफ काफी जान-माल की क्षति हुई है। मेरे अधिकारियों ने बताया कि चेनाब चौकी के दूसरी तरफ पाकिस्तान की तारिक चौकी है जहां एंबुलेंस देखी गईं। पाकिस्तानी रेंजरों को भी नुकसान हुआ है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 25, 2016 2:13 am

सबरंग