ताज़ा खबर
 

भारत के स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तानी झंडा देख भड़के लोग, युवक को पीट कर किया पुलिस के हवाले, बाइक में लगाई आग

पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं उनका संबंध पाकिस्तानी जेंसी ISI से तो नहीं है।
पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज। (फाइल फोटो)

70वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जहां पूरा देश तिंरगामय था, ऐसे में एक युवक की बाइक पर पाकिस्तानी झंडा देख लोग भड़क उठे। पहले तो इस युवक को लोग की भीड़ ने बुरी तरह पीटा और फिर पुलिस के हवाले कर दिया। लोगों ने युवक की बाइक को भी आग लगा दी। घटना असम की राजधानी गुवाहाटी की है। पुलिस ने इस संबंध में एक मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को पूरे देश के साथ ही असम में भी 70वें स्वतंत्रता दिवस समारोह पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इसी दौरान एक 19 वर्षीय युवक बाइक पर पाकिस्तानी झंडे की तस्वीर लगाकर घूम रहा था। यह देख स्थानीय लोग भड़क उठे और युवक की पिटाई की व उसकी बाइक को आग लगा दी। युवक का नाम यमन अली है, जो एक कॉलेज स्टूडेंट है। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं उनका संबंध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से तो नहीं है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूछताछ में अली ने बताया कि उसके पिता नसीरूद्दीन मियां ने भी पाकिस्तानी झंडा फहराया है। और इसके बाद पुलिस ने युवक के पिता को भी हिरासत में ले लिया है। आरोपियों पर “दो समुदाय के बीच हिंसा भड़काने” “और सांप्रदायिक सौहार्द्र के लिए खतरा पैदा करने” के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग