ताज़ा खबर
 

पठानकोट में भारत-पाक बॉर्डर के पास BSF ने मार गिराया संदिग्‍ध घुसपैठिया, दो वापस भागे

सूत्रों ने बताया कि तीन लोग सुबह छह बजे के करीब घुसपैठ करने की कोशिश करते नजर आए। वे भारतीय सीमा में 50 मीटर तक घुस आए थे।
Author नई दिल्‍ली | January 21, 2016 12:46 pm
पठानकोट एयरबेस पर तैनात सुरक्षाकर्मी, घटना के दौरान की तस्वीर। (Express Photo: Gurmeet Singh)

गुरदासपुर। बीएसएफ ने आज सुबह पठानकोट में भारत-पाक सीमा पर एक संदिग्ध घुसपैठिए को मार गिराया। अधिकारियों ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ की टीम ने आज सुबह बामियाल क्षेत्र के नजदीक कम से कम तीन घुसपैठियों की संदिग्ध गतिविधि देखी। इस पर बीएसएफ कर्मियों ने गोलीबारी की। उन्होंने कहा, ‘एक घुसपैठिया मारा गया है, जबकि दो अन्य अंतरराष्ट्रीय सीमा से वापस भाग गए। घटना वाला इलाका ताश क्षेत्र कहलाता है जो पठानकोट में बामियाल के नजदीक गुरदासपुर सेक्टर में पड़ता है।’

 

Read Also: पठानकोट आतंकी हमला: झूठ पकड़ने वाली मशीन से हुई सलविंदर की जांच

बामियाल वही क्षेत्र है जिसके बारे में माना जाता है कि पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर हमला करने वाले आतंकवादियों ने इसी इलाके से घुसपैठ की थी। प्रारंभिक खबरों में कहा गया कि घटना बीती रात हुई लेकिन अधिकारियों ने सूचित किया कि यह आज सुबह छह बजे हुई। अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ ने शव को बरामद करने के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है लेकिन घने कोहरे और कम दृश्यता की वजह से अभियान में बाधा आ रही है। इस ताजा कार्रवाई को बीएसएफ की 132वीं बटालियन के एक कर्मी ने अंजाम दिया।

Read Also: पठानकोट हमला: आतंकियों की घुसपैठ रोकने के लिए भारत-पाक बॉर्डर पर लगेंगे लेजर वॉल

बीएसएफ ने गुरदासपुर के उपमहानिरीक्षक एनके मिश्रा और क्षेत्र में तैनात 132वीं बटालियन के कमांडेंट एसएस डाबास का हाल में तबादला कर दिया था और यह पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया था कि क्या किसी खामी की वजह से पठानकोट स्थित वायुसेना स्टेशन पर हमले की घटना हुई जिसमें सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.