ताज़ा खबर
 

जलंधर से पठानकोट जा रहे एक डीएमयू ट्रेन में बम की खबर से मचा हड़कंप

हिमाचल प्रदेश के कंद्रोरी रेलवे स्टेशन पर जलंधर से पठानकोट जा रहे एक डीएमयू ट्रेन में लावारिस सामान देखकर हड़कंप मच गया।
Author जलंधर | April 16, 2016 01:53 am
कंद्रोरी रेलवे स्टेशन पर जलंधर से पठानकोट जा रहे एक डीएमयू ट्रेन

हिमाचल प्रदेश के कंद्रोरी रेलवे स्टेशन पर जलंधर से पठानकोट जा रहे एक डीएमयू ट्रेन में लावारिस सामान देखकर हड़कंप मच गया। यात्रियों ने बम होने के संदेह में इसकी सूचना रेल प्रशासन को दे दी। हालांकि यह महज एक अफवाह निकला। लावारिस सामान होशियारपुर की एक महिला का था।

फिरोजपुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अनुज प्रकाश ने शुक्रवार को बताया कि जलंधर पठानकोट रेल खंड में जलंधर से पठानकोट जाने वाली डीएमयू (74901) शुक्रवार को जब कंद्रोरी में रुकी तो गाड़ी में सवार कुछ यात्रियों ने एक लावारिस बैग देख कर बम होने का शोर मचा दिया। जानकारी मिलते ही हिमाचल प्रदेश के कांगडा जिले और पंजाब के पठानकोट जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ीएमयू को कंद्रोरी में ही रोक दिया गया और ट्रेन को खाली करवा लिया गया।

इसके बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया, क्योंकि प्राथमिक सूचना मिली थी कि थैली में कुछ तारनुमा चीज दिख रही है। बम निरोधक दस्ते के पहुंचने से पहले ही दीनानगर के स्टेशन अधीक्षक ने पठानकोट छावनी के यातायात निरीक्षक को फोन पर बताया कि जिस लावारिस सामान को कथित रूप से बम बताया जा रहा है वह दरअसल अंजलि नामक एक महिला का है और वह दीनानगर स्टेशन पर है।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि दरअसल भंगाला स्टेशन से अंजलि डीएमयू में बटाला जाने के लिए सवार हुई। इस बीच मीरथल में वह लघुशंका के लिए उतरी और उसकी गाड़ी निकल गई। अंजलि को लगा कि गाड़ी पठानकोट छावनी से अमृतसर जाएगी तो वह अपना सामान उतारने के लिए सड़क मार्ग से दीनानगर चली गई। उन्होंने बताया कि दीनानगर स्टेशन पर जब उसने इस गाड़ी के बारे में पूछा तो उसे पता चला कि वह बम की अफवाह के कारण कंद्रोरी में खड़ी है तो उसने सारी कहानी बताई। महिला का सामान कंद्रोरी में उतार लिया गया और बाद में उसे वापस कर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.