May 25, 2017

ताज़ा खबर

 

पाक कलाकारों को लेकर बॉलीवुड का बंटवारा- जानिए किसने किया समर्थन, कौन है खिलाफ

हर कलाकार अपने समझ के हिसाब से पाकिस्तान कलाकारों के भारत में काम करने या ना करने पर विचार रख रहा है।

Author नई दिल्ली | October 4, 2016 01:21 am
पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने को लेकर बॉलीवुड दो खेमों में बंटा नजर आ रहा है।

पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने को लेकर बॉलीवुड दो खेमों में बंटा नजर आ रहा है। हर कलाकार अपने समझ के हिसाब से पाकिस्तान कलाकारों के भारत में काम करने या ना करने पर विचार रख रहा है। उड़ी हमले के बाद से ही ये मांग की जा रही है कि पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने पर रोक लगाई जाए , या कम से कम उन्हें आतंकी हमलों की निंदा करने के लिए कहा जाए। इस विवाद में बॉलीवुड सिलिब्रिटी ने अलग अलग विचार रखे हैं।

सलमान खान: सलमान खान ने पाकिस्तानी एक्टर के भारत में काम करने का समर्थन किया है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि पाक कलाकार आतंकी नहीं है वो वर्क परमिट और विजा लेकर भारत आते हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दकी: नवाजुद्दीन सिद्दकी ने सलमान खान की बयान के समर्थन करते हुए कहा था कि सरकारें एक कलाकार को किसी भी देश में काम करने के लिए अनुमति देती हैं। उनके पास इस तरह की स्थितियों से निपटने के लिए विशेष नीतियां होती हैं।

महेश भट्ट: महेश भट्ट ने पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने का समर्थन किया है। हालांकि टीवी इंटरव्यू में उन्होंने ये माना है कि कम से कम पाक कलाकारों के भारत में हुए आतंकी हमले की निंदा करनी चाहिए।

करण जौहर: करण जौहर ने पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने का समर्थन करते हुए कहा था कि क्या पाकिस्तानी कलाकारों को वापस भेजने से समस्या का हल निकल जाएगा। करण की फिल्म ए दिल है मुश्किल में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान नजर आएंगे।

अनुराग कश्यप: फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने करण की बात का समर्थन करते हुए मीडिया में कहा है कि कलाकार कलाकार होता है आतंकी नहीं। और इन्हें वापस भेजने  के बाद आप क्या पाचं स्टेप उठाएंगे।

श्याम बेनेगल: दिग्गज फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल ने भी पाक कलाकरों का समर्थन किया है।

अनुराग बासु: अनुराग बासु ने कहा कि अगर आप बैन करना चाहते हो तो सभी प्रकार के चीजों पर रोक लगाओ। सिर्फ कलाकरों पर ही टारगेट क्यों किया जा रहा है।

ओम पुरी: ओम पुरी ने पाक कलाकारों के भारत में काम करने का खुल कर समर्थन किया है। उन्होंने एक टीवी डिबेट में भारत पाक संबंधों को इजरायल फिलिस्तीन जैसे संबंध नहीं बनाने पर जोर दिया ।

कलाकार जिन्होंने पाक कलाकारों के विरोध में दिए बयान।

नाना पाटेकर: नाना ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सेना से बड़ी है और सेना के सामने कलाकार खटमल जैसे हैं।

अभिजीत भट्टाचार्य: सिंगर अभिजीत पहले भी पाक कलाकारों के खिलाफ बोलते रहे हैं। सलमान खान के पाक कलाकारों के समर्थन करने के बाद उन्होने खुलकर उनका विरोध किया था।

अनुपम खेर: अनुपम खेर ने पाकिस्तानी कलाकारों से आतंकी हमलों की निंदा करने की मांग की है।

कंगना रनौत: कंगना रनौत ने उड़ी हमले के बाद ही पाक कलाकारों के काम करने पर सवाल खड़े किए थे।

सोनाक्षी बिंद्रे: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने पाकिस्तानी कलाकारों पर भारत में काम करने पर बैन लगाने के निर्णय को यह कहते हुए सही ठहराया है कि दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों को देखते हुए यह समय की जरूरत है।

जावेद अख्तर: जावेद अख्तर ने एक इंटरव्यू में कहा है कि देश अभी गुस्से में है इसलिए पाक कलाकारों को कुछ समय के लिए चले जाना चाहिए।

अदनान सामी: अदनान सामी ने भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के समर्थन में ट्वीट किया था। इसके बाद उन्होंने साफ कहा कि पाक कलाकारों के भारत में हो रहे आतंकी हमले की निंदा कर चाहिए।

रणदीप हुड्डा: रणदीप हुड्डा पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने के खिलाफ ट्वीट कर चुके है।

राकेश ओमप्रकाश मेहरा: राकेश ने खुलकर तो इस विषय पर नहीं बोला लेकिन उन्हें कहा कि जो कुछ हो रहा कलाकार उससे अलग नहीं रह सकते।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 4, 2016 1:19 am

  1. C
    Chandresh Kumar
    Oct 4, 2016 at 5:38 am
    If Pak artist can't say anything against their country while PAK doing not good with India then why we should support to them.Its time to take strict decision against them.
    Reply

    सबरंग