ताज़ा खबर
 

उप्र में अगले हफ्ते से शुरू होगा बीजेपी के उम्मीदवारों का चयन

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य का कहना कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी 24 अप्रैल से राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया शुरू करेगी।
Author मिर्जापुर | April 16, 2016 03:13 am
अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य का कहना कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी 24 अप्रैल से राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया शुरू करेगी। यहां कृष्णा शारदा देवी बालिका इंटर कालेज मवैया में आयोजित समारोह में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मौर्य ने कहा कि प्रदेश के सभी नेता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ अगले सप्ताह बैठक कर उम्मीदवारों के चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि 2017 के चुनाव में पार्टी का उद्देश्य 265 से ज्यादा सीटें जीतने का है।

चुनाव के लिए उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से जी जान से जुटने का आह्वान किया। मौर्य ने कहा कि भाजपा के नेताओं को दलालों, चाटुकारों और ठेकेदार टाइप के लोगों से दूर रहना चाहिए,‘भाजपा का चेहरा बदल रहा है। इसके सभी नेताओं को दलालों, चाटुकारों, ठेकेदार टाइप लोगों तथा एजंटों से दूर रहने की आवश्यकता है क्योंकि इन लोगों के चक्कर में पड़कर पार्टी के नेता कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज करते हैं और कार्यकर्ता अपमानित महसूस करता है।’

प्र्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार मिर्जापुर आए मौर्य को माला पहनाने के लिए कार्यकर्ताओं में होड़ लगी थी। अपने खिलाफ चलनेवाले मामलों पर मौर्य ने दो टूक कहा,‘केशव मौर्य के उपर दस मुकदमे हैं। लेकिन मैं कार्यकर्ताओं की खातिर एक हजार मुकदमे झेलने को तैयार हूं।’ कार्यकताओं में जोट भरते हुए नव नियुक्त अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा एक लोकतांत्रिक पार्टी है।

यह न तो जातिवादी पार्टी है न परिवारवादी। उन्होंने पूछा कि यदि अखिलेश मुलायम सिंह यादव के पुत्र नहीं होते तो क्या वे कभी मुख्यमंत्री बन सकते थे। मायावती को चुनौती देकर क्या कोई बसपा का अध्यक्ष बन सकता है। यह भारतीय जनता पार्टी ही है जहां चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष बन सकता है। कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद मौर्य ने मां विन्ध्यवासिनी का दर्शन किया। इस अवसर पर उनके साथ वाराणसी के पूर्व मेयर कौशलेंद्र सिंह, विधान परिषद सदस्य लक्ष्मण आचार्य, जिलाध्याक्ष बालेंदु मणि त्रिपाठी, क्षेत्रीय मंत्री मनोज जायसवाल आदि उपस्थित थे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.