ताज़ा खबर
 

गुजरात निकाय चुनावों में भी साफ होगी भाजपा: पटेल समुदाय

बिहार विधानसभा चुनावों में नीतीश कुमार की अगुआई वाले महागठबंधन की शानदार जीत को जातिगत राजनीति से जोड़ते हुए गुजरात में पटेलों ने रविवार को चुनावी..
Author अमदाबाद | November 9, 2015 12:07 pm

बिहार विधानसभा चुनावों में नीतीश कुमार की अगुआई वाले महागठबंधन की शानदार जीत को जातिगत राजनीति से जोड़ते हुए गुजरात में पटेलों ने रविवार को चुनावी नतीजों पर कहा कि यह भाजपा के खिलाफ उनके समुदाय का बदला है। पटेल समुदाय को ओबीसी आरक्षण दिलाने की लड़ाई लड़ रहे पाटीदार अनामत आंदोलन समिति ने कहा कि गुजरात के आगामी स्थानीय निकाय चुनावों में भी भाजपा का सूपड़ा साफ होगा।

समिति के संयोजकों में से एक अतुल पटेल ने कहा कि कुर्मियों के नाम से पहचाने जाने वाले बिहार के पटेलों ने गुजरात सरकार की ओर से राज्य के पटेल समुदाय के साथ किए गए बर्ताव का भाजपा को करारा जवाब दिया है। पटेल ने कहा कि भाजपा की अगुआई वाली गुजरात सरकार यहां हमारे समुदाय पर जुल्म कर रही है।

अब बिहार के पटेल समुदाय, जिन्हें कुर्मी कहा जाता है, ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जो जाति से कुर्मी हैं, को बड़ा जनादेश देकर भाजपा से बड़ा बदला लिया है। इस जनादेश के जरिए पटेलों ने भाजपा को करारा जवाब दिया है। पटेलों ने अपने नेता हार्दिक पटेल की अगुआई में अपने समुदाय को ओबीसी आरक्षण दिलाने की मुहिम चलाई थी। हार्दिक अभी देशद्रोह के आरोप में जेल में हैं और उनकी गैर-मौजूदगी में अतुल पटेल अभियान की अगुआई कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग