ताज़ा खबर
 

अंबेडकर पर दिए आजम के बयान के खिलाफ BJP का राज्यव्यापी प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ काबीना मंत्री आजम खां द्वारा बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के प्रति कथित अमर्यादित टिप्पणी के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं ने आज प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया और खां के पुतले जलाये।
Author लखनऊ | September 7, 2016 17:02 pm
उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ काबीना मंत्री आजम खां

उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ काबीना मंत्री आजम खां द्वारा बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के प्रति कथित अमर्यादित टिप्पणी के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं ने आज प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया और खां के पुतले जलाये। भाजपा के प्रान्तीय अध्यक्ष केशव मौर्य के निर्देश पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर खां के बयान के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान जगह-जगह खां के पुतले भी जलाये गये।

मौर्य ने कहा कि भाजपा बाबा साहब के अपमान को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने मांग की कि खां अपनी टिप्पणी के लिए सार्वजनिक माफी मांगे और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उन्हें मंत्रिमण्डल से बर्खास्त करें। मालूम हो कि खां ने गत सोमवार को गाजियाबाद में हज हाउस के उद्घाटन अवसर पर देश के विभिन्न हिस्सों में लगी अम्बेडकर की प्रतिमाओं की पारम्परिक बनावट पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि अम्बेडकर उंगली उठाकर कहते हैं कि वह जिस जमीन पर खड़े हैं, वह तो उनकी है ही, साथ ही जिस तरफ वह उंगली से इशारा कर रहे हैं, वह जमीन भी उन्हीं की है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एक वर्ग के वोट के लालच में जिस तरह से बसपा मुखिया मायावती ने अपनी पार्टी के नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की, ना तो कश्मीर के सर्वदलीय प्रतिनिधि मण्डल में अपने पार्टी का कोई प्रतिनिधि भेजा और ना ही खां द्वारा कल गाजियाबाद में बाबा साहब का अपमान किए जाने पर कोई विरोध किया। उन्होंने कहा कि यह इस बात का प्रमाण है कि बसपा-सपा और कांग्रेस तीनों दल केवल अल्पसंख्यकों के वोट की लालच के चलते बाबा साहब के सम्मान के साथ भी खिलवाड़ कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.