ताज़ा खबर
 

भाजपा ने अभिनेत्री रूपा गांगुली को सौंपी नई जिम्‍मेदारी, सिद्धू की जगह भेजा राज्‍य सभा

नवजोत सिंह सिद्धू ने नाटकीय ढंग से जुलाई में अपना इस्‍तीफा दे दिया था।
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में गांगुली बतौर भाजपा उम्‍मीदवार अपना पहला चुनाव हार गई थीं।

अभिनेत्री व भाजपा नेता रूपा गांगुली को संसद के उच्‍च सदन, राज्‍य सभा के लिए नामित किया गया है। उन्‍हें पूर्व क्रिकेटर व राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू की जगह पर सांसद बनाया गया है। सिद्धू ने कुछ महीने पहले भाजपा नेतृत्‍व से नाराज होकर राज्‍य सभा सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया था। चार महीने पहले हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में गांगुली बतौर भाजपा उम्‍मीदवार अपना पहला चुनाव हार गई थीं। उन्‍हें ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे क्रिकेटर लक्ष्‍मी रतन शुक्‍ला ने हावड़ा उत्‍तर सीट से हराया था। रूपा गांगुली को टेलीविजन सीरियल ‘महाभारत’ में द्रौपदी का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। गांगुली ने पिछले साल भाजपा की सदस्‍यता ग्रहण की थी। अप्रैल में बंगाल चुनाव की वोटिंग के दौरान रूपा गांगुली कैमरे पर तृणमूल कांग्रेस की महिला समर्थक को थप्‍पड़ मारते पकड़ी गई थीं। उसके बाद अगले महीने कथित तौर तृणमूल समर्थकों ने कोलकाता के पास उनपर हमला किया, जिसमें उनके सिर पर चोटें आई थीं।

आज है सोहा अली खान का बर्थडे, वीडियो में जानें उनके सीक्रेट्स: 

रूपा गांगुली राज्‍य सभा में रेखा और सुरेश गोपी जैसे कलाकारों का साथ देंगी। इन दोनों को सिद्धू के साथ इसी साल अप्रैल में नामित किया गया था। सिद्धू ने नाटकीय ढंग से जुलाई में अपना इस्‍तीफा दे दिया था। सिद्धू पार्टी द्वारा पंजाब की अमृतसर सीट से 2014 के लोकसभा चुनावों में टिकट न दिए जाने से खफा बताए जा रहे थे। सिद्धू दो बार अमृतसर से सांसद रहे हैं। उन्‍होंने पिछले महीने आधिकारिक रूप से भाजपा की सदस्‍यता छोड़ी और गठबंधन के लिए रास्‍ते खुले बताए। उन्‍होंने कहा था कि वह भाजपा और उसके सहयोगियों को हराने के लिए ‘उनके जैसी सोच’ वाली पाटियों का साथ देने को तैयार हैं। आम आदमी पार्टी के साथ सिद्धू की लंबे समय तक बातचीत चली, लेकिन सिद्धू कथित तौर पर पंजाब के मुख्‍यमंत्री पद के तौर पर प्रोजेक्‍ट किए जाना चाहते थे, इसलिए बात नहीं बन पाई।

READ ALSO: Video: लड़की ने सत्येंद्र जैन पर फेंका जूता, बोली- इनको जूते मार-मार के पाकिस्तान बॉर्डर छोड़कर आने वाली थी

राज्‍य सभा में 12 सीटें राष्‍ट्रपति द्वारा नामित की जाती हैं। चुने गए सदस्‍य साहित्‍य, विज्ञान, खेल, कला और समाजसेवा के क्षेत्रों से शामिल किए जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग