May 26, 2017

ताज़ा खबर

 

बीजेपी शासित राज्य के मंत्री कालीचरण ने कहा- रेप की घटनाएं रोकने के लिए सरकार हर घर में ताला तो नहीं लगा सकती

कालीचरण सराफ ने कहा कि यदि एक ज्वैलर के घर उसका नौकर जाता है और अगर वो बच्ची से रेप करता है तो उसमें पुलिस और सरकार क्या कर लेगी?

बीजेपी सरकार के मंत्री कालीचरण ने रेप जैसी घटनाओं को रोकने में पुलिस के हाथ खड़े कर दिये हैं। (Source-ANI)

राजस्थान के चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने रेप की बढ़ती घटनाओं पर एक बेहद ही शर्मिंदगी भरा बयान दिया है। राजस्थान के चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा है कि ये सही है कि राज्य में बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही है, लेकिन रेप की घटनाएं रोकने के लिए सरकार हर घर में ताला नहीं लगा सकती है। कालीचरण सराफ ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ‘ सरकार एक एक घर के अंदर ताला लगाएगी क्या? कहना बड़ा आसान है, अपराध बढ़ रहा है पर इसमें क्या किया जा सकता है?’ कालीचरण सराफ चार साल की एक बच्ची के साथ उसके नौकर द्वारा रेप की घटना पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

बता दें कि राजस्थान के माणक चौक पुलिस थाना क्षेत्र में एक नौकर ने अपने मालिक के घर में 4 साल की बच्ची को आइस्क्रीम का लालच देकर उसके साथ रेप किया था। पुलिस ने आरोपी नौकर को गिरफ़्तार कर लिया है। राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट द्वारा लगाये गये आरोप कि पुलिस के लचर रवैये की वजह से राज्य में अपराध बढ़ रहा है, उन्होंने कहा कि, हां यह सच है कि राज्य में अपराध बढ़ रहे हैं लेकिन कांग्रेस को इस मुद्दे पर सियासत नहीं करनी चाहिए, बल्कि राज्य सरकार को सुझाव देना चाहिए और उन्हें गाइड करना चाहिए।

कालीचरण सराफ ने कहा कि घटना में पीड़ित बच्ची का बेहतर इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ज्वैलर के घर उसका नौकर जाता है और अगर वो बच्ची से रेप करता है तो उसमें पुलिस और सरकार क्या कर लेगी? उन्होंने कहा कि पुलिस अपनी ओर से यथासंभव आरोपी को पकड़ने की कोशिश करती है और कानून के प्रावधानों के मुताबिक दोषी को दंड दिया जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार अपराध रोकने के लिए घर घर पुलिस तैनात नहीं कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 10, 2017 7:30 pm

  1. No Comments.

सबरंग