ताज़ा खबर
 

अमित शाह का राहुल पर हमला- बाबा विदेश जाकर बहुत बात करते हैं, पहले चार पीढ़ियों के पचास साल के शासनकाल का हिसाब दें

अमित शाह ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार झारखंड के विकास के लिए चट्टान की तरह उसके साथ खड़ी है।
शाह ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार देश के विकास के लिए 106 योजनाएं लेकर आई है और सभी पर बड़ी तेजी से काम किया जा रहा है। (Photo: PTI)

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज (16 सिंतबर) कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी देश में अपनी चार पीढ़ियों के पचास साल के शासन का हिसाब दें। शाह ने अपने तीन दिवसीय झारखंड प्रवास के दूसरे दिन यहां राज्य सरकार द्वारा आयोजित ‘‘गरीब कल्याण मेला’’ में कहा, ‘‘अमेरिका जाकर राहुल ‘बाबा’ बहुत बातें कहते हैं, लेकिन पहले वह देश में अपनी चार पीढ़ियों के पचास साल के शासनकाल का हिसाब दें।’’ शाह ने कहा, ‘‘केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार झारखंड के विकास के लिए चट्टान की तरह उसके साथ खड़ी है।’’ आपको बता दें कि हाल में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अमेरिका में एक विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना की थी।

शाह ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार देश के विकास के लिए 106 योजनाएं लेकर आई है और सभी पर बड़ी तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि झारखंड के लोगों को स्वराज्य तो मिल गया था लेकिन सुराज अब प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार की तरह ही झारखंड की सरकार पर भी तीन साल के शासनकाल में भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं लगे हैं जिसके लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं उनकी टीम की प्रशंसा की जानी चाहिए।

शाह ने मुख्यमंत्री एवं उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों तथा अधिकारियों की उपस्थिति में विभिन्न योजनाओं के 46325 लाभार्थियों में 340 करोड़ रुपये की नकद एवं परिसंपत्तियों के रूप में लाभ का वितरण किया। इन योजनाओं में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, फसल बीमा, पम्पसेट वितरण, मुद्रा योजना आदि शामिल थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    manish agrawal
    Sep 17, 2017 at 9:13 am
    अमित शाहजी ! हिन्दोस्तान को अनाज के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने वाली "हरित क्रांति" भी कोन्ग्रेस् की ही दैन है ! अमित शाहजी ! सुबह से शाम हो जायेगी लेकिन राहुलजी की 4 पीढ़ियों का राष्ट्रनिर्माण में योगदान बयान नहीं हो पायेगा !
    (0)(0)
    Reply
    1. M
      manish agrawal
      Sep 17, 2017 at 9:08 am
      अमित शाहजी ! राहुलजी की दादी प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरागांधी ने 1975 में ही आर्यभट्ट सेटेलाइट के माध्यम से हिन्दोस्तान को अंतरिक्ष विज्ञानं का खिलाड़ी बनाया ! इंदिराजी ने देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में ऑपरेशन ब्लू स्टार करने का साहस दिखाया और भिंडरांवाले के आतंक से पंजाब को मुक्ति दिलाई ! इसी वजह से उनकी शहादत हुयी ! ैैैैैैैैैैैैैैैैअमित शाहजी ! है किसी बीजेपी के टॉप लीडर में ऐसे आत्मबलिदान की हिम्मत ?
      (0)(0)
      Reply
      1. M
        manish agrawal
        Sep 17, 2017 at 8:55 am
        राहुलजी के परनाना प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू तो महान स्वतंत्रता सैनानी थे ही ! हिन्दोस्तान को आज़ादी ही उनके नेतृत्व में मिली ! कोन्ग्रेस् के शासन में ही IIM, IIT, AIIMS, BHEL, ISRO, BARC, DRDO, HAL, BHEL, इत्यादि बने ! अंग्रेज हिन्दोस्तान को रेलगाड़ी का तोहफा जरूर दे गए थे पर कांग्रेस ने ही हज़ारों किलोमीटर्स के नए रेलवे ट्रेक बिछाए , देश को सैंकड़ों नयी रेलगाड़ियां दीं और वाष्प इंजन, डीजल इंजन की जगह विद्युत इंजन से रेलगाड़ी चलाई ! देश को सैंकड़ों हाइवे, पुल, बंदरगाह, बाँध इत्यादि दिए ! देश में अनेक हवाई अड्डों का निर्माण कराया और कई नए वायुमार्गों पर राष्ट्रिय और अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट्स चलायीं ! अमित शाहजी ! यदि शुरू से बीजेपी की सरकार रही होती तो हिन्दोस्तान में विकास के नाम पर सिर्फ संस्कृत विद्यापीठ , गौशाला और मंदिर बनाये जाते !
        (0)(0)
        Reply
        1. M
          manish agrawal
          Sep 17, 2017 at 8:34 am
          अमित शाहजी ! इंदिराजी ने ही 1971 की जंग में पाकिस्तान को परास्त कर , बांग्लादेश का निर्माण किया ! ये थी असली सर्जिकल स्ट्राइक , जिसने पाकिस्तान के 2 टुकड़े कर दिए , यानि उसकी सर्जरी की ! आपकी सरकार सर्जिकल स्ट्राइक का वास्तविक अर्थ ही नहीं जानती ! इंदिराजी ने पूर्व राजाओं को दिया जाने वाला प्रिवी पर्स समाप्त किया और समाजवादी हिन्दोस्तान को इस भारी non productive सरकारी खर्च से मुक्ति दिलवाई !
          (0)(0)
          Reply
          1. M
            manish agrawal
            Sep 17, 2017 at 8:20 am
            अमित शाहजी ! राहुलजी की दादी प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरागांधी ने सबसे बड़ा काम किया 1974 में परमाणु बम का विस्फोट ! कोई सोच सकता था की हिन्दोस्तान एक परमाणु ताक़त बन जाएगा ? 1983 में इंदिराजी ने ही " इंटीग्रेटेड गाइडेड मिसाइल डेवलपमेंट प्रोग्राम " लांच किया जिसकी बदौलत देश को परमाणु बमों को दुश्मन तक लेजाने के लिए अग्नि, पृथ्वी, आकाश, त्रिशूल जैसी मिसाइलें और एंटी टैंक मिसाइल नाग मिलीं ! इंदिराजी ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया , जिसकी बदौलत गरीबों का भी खाता खुला , ऋण मिलने में आसानी हुयी और देश के विकास के लिए पैसा मिला !
            (0)(0)
            Reply
            1. M
              manish agrawal
              Sep 17, 2017 at 8:04 am
              अमित शाहजी ! राहुलजी के पिता प्रधानमंत्री राजीवगांधी ने हिन्दोस्तान के घर घर में टेलीविज़न पहुंचाया, गरीबों के घर में भी टेलीफोन लग गए ! राजीवजी ने ही देश में इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर युग लाया ! राजीवजी ने हिन्दोस्तान के लिए मिराज लड़ाकू विमान और बोफोर्स तोप खरीदे , जिनसे पाकिस्तान को कारगिल युद्ध में हराया ! राजीवजी ने ही अयोध्या में रामजन्मभूमि का ताला खुलवाया और तभी से रा ला के दर्शन, पूजन हो पा रहे हैं, बीजेपी ने इस मुद्दे पर सिर्फ मुँह चलाया है और राजनितिक लाभ लिया है ! राजीवजी की आर्थिक नीतियों से ही हिन्दोस्तान में पैसा generate होने लगा , एक नव धनाढ्य वर्ग पनपा, घर घर में पहली बार कार खरीदी जाने लगी ! इस समृद्धि का एक बड़ा हिस्सा गरीबों तक पहुंचा और जीवन आसान हुआ ! सबसे बड़ी बात , राजीवजी ने अपने प्राणों का बलिदान किया और अमर हो गए ! है बीजेपी के किसी टॉप लीडर में इतनी कूबत ?
              (0)(0)
              Reply
              1. B
                bitterhoney
                Sep 16, 2017 at 11:47 pm
                हिसाब तो जनता आप से लेगी अमित भाई. झूठ बोल बोल कर जनता को कबतक उल्लू बनाओगे? आज तक कोई वादा पूरा किया?
                (0)(0)
                Reply
                1. Load More Comments
                सबरंग