ताज़ा खबर
 

‘जन आक्रोश दिवस’ के विरोध में भाजपा ने मनाया ‘जन आभार दिवस’, काम पर आए लोगों को बांटी फूल और मिठाई

विपक्षी पार्टियों ने देशभर के लोगों से 28 नवंबर को 'जन आक्रोश दिवस' में शामिल होने की अपील की थी। वामपंथी पार्टियों ने तो कई जगहों पर भारत बंद का एलान किया है
Bharat Bandh Live: बिहार में लेफ्ट ने रोकी ट्रेन, वहीं नागपुर में भाजपा ने बांटी मिठाई। (Photo: ANI)

कांग्रेस के नेतृत्व ने कई विपक्षी दलों ने सोमवार (28 नवंबर) को देशभर में ‘जन आक्रोश दिवस’ का आयोजन किया। यह आयोजन केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के विरोध में किया जा रहा है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने ‘जन आक्रोश दिवस’ के विरोध में ‘जन आभार दिवस’ का आयोजन किया। भाजपा की नागपुर यूनिट ने यहां लोगों को मिठाई और फूल बांटे।

दरअसल विपक्षी पार्टियों ने देशभर के लोगों से 28 नवंबर को ‘जन आक्रोश दिवस’ में शामिल होने की अपील की थी। वामपंथी पार्टियों ने तो कई जगहों पर भारत बंद का एलान किया है, और लोगों से आज काम पर ना जाने की अपील की है। वहीं नागपुर में भाजपा ने काम पर आए लोगों का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें फूल और मिठाई बांटी। भाजपा की नागपुर यूनिट का कहना है कि जन आभार दिवस का उद्देश्य उन लोगों का आभार व्यक्त करना है जो केंद्र के नोटबंदी फैसला का समर्थन कर रहे हैं।

125 करोड़ लोगों का विरोध:

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि विपक्ष को नोटबंदी के इस फैसले का समर्थन करना चाहिए, लेकिन वह इसके उलट काम कर रही है। उन्होंने कहा, “कालेधन के खिलाफ आक्रोश होना चाहिए, लेकिन अफसोस इस बात का है कि विपक्ष की बुद्धि उल्टी चल रही है। विपक्ष को संसद के दोनों सदन में चर्चा करनी चाहिए। हम तैयार हैं, फिर वो क्यों भाग रहे हैं?” वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, “विपक्ष का यह विरोध प्रदर्शन 125 करोड़ भारतीय जनता के खिलाफ है, जो नोटबंदी में पूरा समर्थन कर रही है”

बाकी ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक कीजिए-

भारत बंद: समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नोटबंदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग