ताज़ा खबर
 

ताजमहल पर बहस में अब कूदे बीजेपी सांसद विनय कटियार, बोले-वहां शिवलिंग हटाकर बना दी मजार

यूपी के सरधना से विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को "भारतीय संस्कृति पर धब्बा" कह दिया था।
भारतीय जनता पार्टी के सांसद विनय कटियार। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित ताजमहल को लेकर जारी विवाद में ताजा नाम बीजेपी सांसद विनय कटियार का जुड़ गया है। कटियार ने दावा किया है कि आगरा में स्थित ताजमह हिन्दू मंदिर को तोड़कर बनाया गया था। विनय कटियार ने कहा, “मुगलों ने हमारे देव स्थानों को तोड़ने का काम किया। ताजमहल हिन्दू मंदिर है, वहाँ देवी-देवताओं के सारे चिह्न हैं। वहाँ ऊपर से पानी टपकता है जो शिव लिंग पर टपकता था, उस शिव लिंग को हटाके वहाँ मज़ार बना दी।” इससे पहले उत्तर प्रदेश के सरधना के विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को “भारतीय संस्कृति पर धब्बा” बता दिया था।

बीजेपी विधायक के बयान पर विपक्ष ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने बीजेपी नेता को चुनौती देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को लाल किले से झंडा फहराना छोड़ देना चाहिए। गीतकार जावेद अख्तर ने संगीत सोम को छठवीं कक्षा की किताब पढ़ने की सलाह दी। वहीं उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने संगीत सोम के बयान से किनारा करते हुए उसे एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बताया। वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “ये महत्व नहीं रखता कि इसका किसने और किन कारणों से निर्माण कराया। यह भारतीय मजदूरों के खून और पसीने से बनाया गया है।”

हालांकि संगीत सोम को सुब्रमण्यन स्वामी का समर्थन मिला। स्वामी ने ट्वीट करके दावा किया कि ताजमहल चोरी की जमीन पर बना था और वो जल्द ही इसके पक्ष में दस्तावेज पेश करेंगे। हालांकि स्वामी ने कहा कि ताजमहल मंदिर था या नहीं ऐसा दावा वो अभी नहीं करेंगे। ताजमहल पर ताजा विवाद तब शुरू हुआ जब उत्तर प्रदेश पर्यटन की एक पुस्तिका से ताजमहल का नाम गायब हो गया। सोशल मीडिया पर जब यूपी सरकार की इसके लिए खिंचाई होने लगी तो राज्य सरकार ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि ये भूलवश हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Qaiser Qaiser
    Oct 18, 2017 at 4:51 pm
    भाजपा में सोचो इसी लेवल के नेता हे तो पार्टी का ईस्टर क्या होगा
    (0)(0)
    Reply