ताज़ा खबर
 

वीडियो: रामलीला के दौरान अंगद बने मनोज तिवारी ने किया सर्जिकल स्ट्राइक का गुणगान

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों को सलाह दी थी कि सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र पब्लिक फोरम्स पर करने से बचा जाए।
दिल्ली की प्रसिद्ध लव-कुश रामलीला में मनोज तिवारी अंगद का किरदार निभा रहे हैं।

पिछले कई दिनों से देशभर में सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा काफी गर्माया रहा है। ऐसे में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों को सलाह दी थी कि सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र पब्लिक फोरम्स पर करने से बचा जाए। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी ने पीएम मोदी की हिदायत को दरकिनार करते हुए यही गलती दोहराई है। दरअसल दिल्ली की प्रसिद्ध लव-कुश रामलीला में मनोज तिवारी अंगद का किरदार निभा रहे हैं, यहां उन्होंने भगवान हनुमान की बड़ाई करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक शब्द का इस्तेमाल किया।

ये था सीन:

दरअसल अंगद (मनोज तिवारी) को भगवान श्रीराम ने अपने प्रतिनिधी के तौर पर लंका भेजा था। लंका पहुंचने पर लंकापति रावण के साथ हुआ अंगद के संवाद का सीन चल रहा था। संवाद के दौरान रावण एक दिन पहले लंका दहन चुके भगवान हनुमान का जिक्र करते हैं। इसपर अंगद कहते हैं, “वही वानर, सर्जिकल स्ट्राइक वाला।” उनके यह कहते ही पब्लिक में बैठे लोग भी काफी उत्साहित हो उठते हैं और खुशी से शोर मचाने लगते हैं।

वीडियो: सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए संसद पर हमला कर सकता है जैश-ए-मोहम्मद

Read Also: सर्जिकल स्ट्राइक पर बहस से शहीद की पत्नी नाराज, कहा- देश छोड़ो, पाकिस्तान में जाकर करें राजनीति

जब इस संबंध में भोजपुरी फिल्मों के मशहूर एक्टर रहे मनोज तिवारी से रामलीला के बाद पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह संवाद पहले से रट कर नहीं आए थे और सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र अचानक मुंह से निकल पड़ा। बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर भी सर्जिकल स्टाइक खूब छाया हुआ है। एक तस्‍वीर खूब शेयर हो रहा है जिसमें हनुमान जी को लंका दहन करते दिखाया गया है। तस्‍वीर के साथ कहा जा रहा है कि दुनिया का पहला सर्जिकल स्ट्राइक वो था जब हनुमान ने लंका जला डाली थी। गौरतलब है कि 28-29 सितंबर की रात एलओसी पार कर पीओके में भारतीय जवानों ने आतंकियों के सात कैंपों को तबाह कर दिया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक इसमें 35-40 आतंकियों को भी मार गिराया था। नीचे देखें वीडियो:

(वीडियो सोर्स: India TV)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग