ताज़ा खबर
 

भाजपा नेता ने जयराम रमेश को दी सोन‍िया गांधी से बगावत करने की नसीहत, ली चुटकी

बीजेपी का कहना है कि सबसे पुरानी पार्टी को अब अपनी लीडरशिप में कुछ सुधार लाना चाहिए।
Author नई दिल्ली | August 8, 2017 13:06 pm
भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी। (REUTERS/Adnan Abidi/File Photo)

हाल ही में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा था कि उनकी राजनीतिक पार्टी पर अस्तित्व का संकट गहरा रहा है। वहीं मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने जयराम रमेश के इस बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस नेता को अब पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से बगावत कर लेनी चाहिए। बीजेपी का कहना है कि सबसे पुरानी पार्टी को अब अपनी लीडरशिप में कुछ सुधार लाना चाहिए। एएनआई से बात करते हुए बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि जयराम रमेश को अपने साथ अपने सभी कांग्रेस के भारतीय स्वदेशी सहकर्मियों को इकट्ठा करना चाहिए और पार्टी को एक नई लीडरशिप प्रदान करनी चाहिए।

सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए स्वामी ने कहा कि सबसे पुरानी बड़ी पार्टी एक विदेशी तत्व के तहत काम कर रही है, जिन्हें भारत के बारे में कोई ज्ञान नहीं है। अपने नकारात्मक कार्यक्रमों से पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलती है, जबकि हमारे कार्यक्रमों में हिन्दुत्व, एंटी करपशन, अच्छा शासन शामिल हैं। कांग्रेस पार्टी का क्या प्रोग्राम है जब इस बारे में स्वामी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास केवल विदेशी तत्व हैं जिन्हें भारत के बारे में कुछ नहीं पता। बता दें कि सोमवार को मीडिया से बात करते हुए जयराम रमेश ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी अस्तित्व संबंधी संकट का सामना कर रही है और यह कोई चुनावी संकट नहीं है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि आगामी आम चुनाव में नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ केवल “सत्ता-विरोधी लहर” के भरोसे रहना काफी नहीं होगा। रमेश ने कहा, “हमें समझना होगा कि हम मोदी और शाह के खिलाफ लड़ रहे हैं, और उनकी सोच अलग है, उनके काम करने का तरीका अलग है, और अगर हम लचीले तरीके से काम नहीं लेंगे तो हम अप्रासंगिक हो जाएंगे।” रमेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को समझना होगा कि भारत काफी बदल चुका है। रमेश ने कहा, “पुराने नारे अब काम नहीं करते, पुराने समीकरण काम नहीं करते, पुराने मंत्र काम नहीं करते। भारत बदल चुका है और कांग्रेस पार्टी को भी बदलना होगा।”

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग