ताज़ा खबर
 

बीजेपी ने उठाई मांग- बाबर रोड का नाम बदलकर शहीद उमर फयाज के नाम पर रखा जाए

शहीद लेफ्टिनेंट उमर फयाज की आतंकवादियों ने शोपियां में कायरना तरीके से हत्या कर दी थी।
जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या कर दी थी।

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली स्थित बाबर रोड का नाम बदलकर जम्मू कश्मीर के शहीद लेफ्टिनेंट उमर फयाज के नाम पर रखने की मांग की है। इस बावत दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिन्दर पाल सिंह बग्गा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सांसद मीनाक्षी लेखी और एनडीएमसी को पत्र लिखा है।तजिन्दर पाल सिंह बग्गा ने पीएम को लिखा है कि सारा देश इस वक्त युवा लेफ्टिनेंट उमर फयाज की शहादत का शोक मना रहा है। तजिन्दर सिंह ने लिखा है कि इस युवा ने आदर्श प्रस्तुत करते हुए इंडियन आर्मी को ज्वाइन किया था ताकि कश्मीर से आतंकवाद का समूल विनाश किया जा सके, इस हीरो ने अदम्य साहस का परिचय दिया और भारत के लिए कुर्बानी दी। तजिन्दर पाल सिंह बग्गा ने लिखा है कि शहीद उमर फयाज को सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी ये प्रार्थना है कि नयी दिल्ली के बाबर रोड का नाम बदलकर लेफ्टिनेंट उमर फयाज रोड कर दिया जाए।

बता दें कि बाबर रोड न्यू देलही म्यूनिशिपल कॉरपोरेशन के तहत पड़ने वाली एक सड़क है और लुटियन्स जोन में स्थित है।  जेपी प्रवक्ता ने पीएम, सांसद मीनाक्षी लेखी और एनडीएमसी को लिखे पत्र में कहा है कि अगर इस रोड का नाम उमर फयाज के नाम पर कर दिया जाए तो देश भर से इस सड़क पर गुजरने वाले लोग इस वीर जवान की कुर्बानी को सदा याद रखेंगे। बता दें कि शहीद उमर फयाज 2 राजपूताना रायफल्स में लेफ्टिनेंट के पद पर तैनात थे। कश्मीर के रहने वाले उमर फयाज ने आर्मी की ड्यूटी से पहली बार छुट्टी ली थी और एक शादी में शरीक होने के लिए शोपियां पहुंचे थे। लेकिन शोपियां में ही आतंकवादियों ने उन्हें अगवा कर लिया था और कायराना तरीके से उनकी हत्या कर दी थी। इस घटना की देशभर में निंदा हुई थी। सेना ने कहा है कि वे अपने ऑफिसर की हत्या का बदला जरूर लेंगे। सेना ने कश्मीर में एक आर्मी स्कूल का नाम बदलकर उमर फयाज के नाम पर रखने की भी घोषणा की है। दिल्ली के इंडिया गेट में भी उमर फयाज की हत्या के विरोध में बड़ी संख्या में लोग जुटे थे।

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने आर्मी अफसर उमर फयाज का अपहरण कर की हत्या, रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने बताया- "कायरता का एक भयानक कृत्य"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग