ताज़ा खबर
 

संसद में ‘हिट एंड रन’ की नीति अपना रही है कांग्रेस: भाजपा

राज्यसभा में लगातार जारी विघ्न के बीच भाजपा ने आज कांग्रेस पर आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी सदन की कार्यवाही के दौरान लगाए गए आरोपों पर सरकार को बोलने नहीं देकर ‘‘हिट एंड रन’’ की नीति अपना रही है।
Author August 10, 2015 17:36 pm
राज्यसभा में लगातार जारी विघ्न के बीच भाजपा ने आज कांग्रेस पर आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी सदन की कार्यवाही के दौरान लगाए गए आरोपों पर सरकार को बोलने नहीं देकर ‘‘हिट एंड रन’’ की नीति अपना रही है। (फोटो: भाषा)

राज्यसभा में लगातार जारी विघ्न के बीच भाजपा ने आज कांग्रेस पर आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी सदन की कार्यवाही के दौरान लगाए गए आरोपों पर सरकार को बोलने नहीं देकर ‘‘हिट एंड रन’’ की नीति अपना रही है।

भाजपा के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक स्थगित होने के तत्काल बाद संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘ किसी लोकतांत्रिक व्यवस्था में इस प्रकार की राजनीति पहली बार हो रही है। यह देश के लिए ठीक नहीं है।’’

संसद का मानसून सत्र इस सप्ताह समाप्त हो रहा है। कांग्रेस सुषमा स्वराज, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को हटाने की मांग को लेकर अड़ी हुई है जिसके कारण इस बार सदन की कार्यवाही बुरी तरह से बाधित रही।

नकवी ने ललित मोदी और व्यापमं घोटाले के संबंध में विपक्ष द्वारा लगाए गए आरोप को ‘‘अप्रमाणित’’ बताते हुए कहा, ‘‘ यदि आपको लगता है कि इस प्रकार की रणनीति :हिट एंड रन: से उन्हें राजनीतिक रूप से लाभ होगा, तो दु:ख की बात है कि वे गलती कर रहे हैंं।’’

भाजपा के वरिष्ठ नेता रवि शंकर प्रसाद ने भी विपक्ष के विरोध के कारण सदन की कार्यवाही बार बार स्थगित होने को ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ बताया है।

नकवी ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने ‘‘भाजपा नेताओं के लिए जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग किया है, उससे उन्होेंने राजनीतिक विमर्श की सभी मर्यादाओं’’ का उल्लंघन किया है।

उन्होंने राहुल की आलोचना करते हुए कहा, ‘‘गगैंड ओल्ड पार्टी के ब्रांड न्यू लीडर बेतुकी बातें कर रहे हैंं।’’

नकवी ने ऐसे समय पर यह बयान दिया है जब सोनिया ने पिछले शुक्रवार को ललित मोदी मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की आलोचना करते हुए कहा था कि उन्हें ‘‘नाटक करने में महारथ हासिल है।’’

राहुल गांधी ने सुषमा के परिवार पर ललित मोदी से धन लेने का भी आरोप लगाया था।

नकवी ने इन आरोपों का भी खंडन किया कि केंद्र ने बिहार के नए राज्यपाल के तौर पर रामनाथ कोविंद को नियुक्त करने से पूर्व राज्य सरकार से विचार विमर्श नहीं किया।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविंद की नियुक्ति पर गत शनिवार को नाखुशी जाहिर करते हुए कहा था कि उन्हें मीडिया के जरिए उनकी नियुक्ति के बारे में पता चला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.