December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

“बंद” के बावजूद काम करने वालों को भाजपाइयों ने बांटीं मिठाइयां, फूल भी दिए

देश भर में आज कांग्रेस के "जन आक्रोश दिवस" के जवाब में बीजेपी ने "जन आभार दिवस" का आह्वान किया है। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लोगों की दुकानों पर जाकर उन्हें फूल भेंट किए और मिठाइयां खिलाई।

एक कारोबारी को मिठाई देते हुए बीजेपी के कार्यकर्ता। (Source: Agencies)

कांग्रेस समेत देशभर में आज तमाम विपक्षी दलों ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन और कुछ जगहों पर बंद का एलान किया है। वहीं बीजेपी भी अपनी सरकार के इस फैसले के समर्थन में सड़कों पर उतर आई है। जहां कांग्रेस ने आज विरोध प्रदर्शन का आह्वान करते हुए उसे “जन आक्रोश दिवस” का नाम दिया है वहीं बीजेपी ने इसके खिलाफ आज “जन आभार दिवस” मना रही है।

देश के कुछ राज्यों में आज बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने आम लोगों के पास जाकर नोटबंदी के फैसले पर केंद्र सरकार का साथ देने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने लोगों के घरों और उनकी दुकानों पर जाकर उनका आभार व्यक्त करते हुए उन्हें फूल दिए और मिठाइयां बांटीं। कार्यकर्ताओं ने बाजार में कारोबारियों को बंद होने के बावजूद को उनकी दुकाने खुली रखने के लिए आभार व्यक्त किया उन्हें मिठाइयां खिलाई।

वहीं नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि विपक्षी दलों को काला धन खत्म करने के लिए उठाए गए कदमों के खिलाफ विरोध करने के बजाए, काला धन खत्म करने के लिए कोशिश करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार संसद के दोनों सदनों में चर्चा के लिए तैयार है लेकिन विपक्षी दल इससे भाग रहे हैं।

इसके अलावा नोटबंदी के खिलाफ अपना विरोध जताते हुए माकपा और भाकपा समेत कुछ और वामपंथी पार्टियों ने पश्चिम बंगाल में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। हरियाणा में INLD भी बंद के समर्थन में है। हालांकि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) इस बंद में शामिल नहीं होगी, सिर्फ विरोध प्रदर्शन करेगी। इसके अलावा, जनता दल (यूनाइटेड) ने विरोध प्रदर्शन में शामिल ना होने का फैसला किया है।

बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी मुखिया नीतीश के शनिवार शाम ने कहा कि उनकी पार्टी जदयू नोटबंदी के मुद्दे पर किसी भी विरोध या बंद का हिस्सा नहीं होगी।

वीडियो: भारत बंद: समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नोटबंदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 28, 2016 12:36 pm

सबरंग