ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: दूसरे चरण में 32 सीटों पर मतदान आज

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 32 सीटों पर आज वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में नक्सल प्रभावित छह जिलों जहानाबाद, अरवल, गया, रोहतास, कैमूर और..
वोट देने लिए कतार में अपनी बारी की प्रतिक्षा करतीं महिलाएं। (पीटीआई फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 32 सीटों पर आज वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में नक्सल प्रभावित छह जिलों जहानाबाद, अरवल, गया, रोहतास, कैमूर और औरंगाबाद में ये 32 सीटें फैली हुई हैं।

आज होने वाले मतदान के लिए चुनाव आयोग ने 23 चुनाव क्षेत्रों में वोटिंग का समय एक से दो घंटे कम कर दिया है। नक्सल संगठनों की ओर से पेश खतरों को देखते हुए यह तय किया गया है।

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी आर लक्ष्मणन ने बताया कि इन 32 सीटों में से केवल 9 पर सुबह सात बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। 12 सीटों पर मतदान शाम 4 बजे तक होंगे जबकि शेष 11 सीटों पर यह शाम 3 बजे समाप्त हो जायेगा।

इससे पूर्व चुनाव के पहले चरण के तहत दस जिलों के कुल 49 विधानसभा क्षेत्रों में 57 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग किया था। पहले चरण के तहत समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, नवादा और जमुई जिलों के 49 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग