ताज़ा खबर
 

जद (एकी) विधायक अनंत सिंह गिरफ्तार

पटना जिले के बाढ़ इलाके से पिछली 17 जून को चार युवकों के अपहरण और उनमें से एक की हत्या के मामले में बुधवार को जद (एकी) विधायक अनंत सिंह के सरकारी आवास और पैतृक गांव नदमा स्थित आवास पर तलाशी लेने के बाद...
Author June 25, 2015 10:46 am
न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेजे गए अनंत सिंह

पटना जिले के बाढ़ इलाके से पिछली 17 जून को चार युवकों के अपहरण और उनमें से एक की हत्या के मामले में बुधवार को जद (एकी) विधायक अनंत सिंह के सरकारी आवास और पैतृक गांव नदमा स्थित आवास पर तलाशी लेने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर दानापुर एसीजीएम के आवास पर देर रात पेश किया और फिर न्यायिक हिरासत में उन्हें बेउर जेल भेज दिया गया।

बेउर जेल अधीक्षक शिवेंद्र प्रियदर्शी ने अनंत सिंह को देर रात बारह बजकर करीब 18 मिनट पर जेल लाए जाने की पुष्टि की है। इससे पूर्व बुधवार दिन में करीब तीन बजे अनंत सिंह के आवास पर पुलिस तलाशी के लिए पहुंची और उसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। उन्हें शाम को सचिवालय थाना ले जाया गया और वहां से देर रात्रि करीब सवा ग्यारह बजे कड़ी सुरक्षा के बीच दानापुर एसीजीएम के आवास ले जाया गया। एसीजीएम ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजे जाने का निर्देश दिया।

पटना पुलिस ने विधायक अनंत सिंह के पैतृक गांव नदमा स्थित आवास और पटना स्थित उनके सरकारी आवास की तलाशी के लिए विशेष तलाशी वारंट जारी किए जाने का अदालत से आग्रह किया था।

पटना के पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जीतेंद्र राणा ने मंगलवार को अपना कार्यालय छोड़ने से पूर्व पत्रकारों को बताया था कि चार लोगों के अपहरण और उनमें से एक पुतुश यादव की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चार लोगों से पूछताछ के दौरान विधायक अनंत सिंह का नाम आया है।

राणा का तबादला मोतिहारी कर दिया गया है। पटना के नवनियुक्त वरिष्ठ अधीक्षक विकास वैभव ने बुधवार को बताया कि जो लोग इस मामले में गिरफ्तार हुए थे उनसे पूछताछ में मिली जानाकारी के आधार पर पटना पुलिस ने अदालत से विधायक अनंत सिंह के आवास की तलाशी के लिए विशेष सर्च वारंट जारी करने का आग्रह किया था। इसकी इजाजत अदालत से मिलने के बाद उनके पैतृक गांव नदमा स्थित आवास और पटना स्थित उनके सरकारी आवास की तलाशी ली गई।

इस मामले की जांच के लिए परसों गई राजद की टीम में शामिल पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मुंद्रिका सिंह यादव ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया था कि पीड़ित के परिजनों और स्थानीय लोगों ने इस मामले में विधायक अनंत सिंह का हाथ होने की बात कही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Ajeet S
    Jun 25, 2015 at 11:00 am
    इनकी खातिरदारी में कोई कमी ना राखी जाई जेल के अंदर ... साथ में इनके दो चार विधायक साथियों को भी इनका साथ उपलब्ध करवाया जाए.
    (0)(0)
    Reply