December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

भारत बंद या जन आक्रोश: तस्‍वीरों में देखिए कहां कैसा रहा नोटबंदी पर विपक्ष के राष्‍ट्रव्‍यापी विरोध का असर

Bharat Bandh 2016 Today Live: पटना और इलाहाबाद में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने रेल रोककर विरोध-प्रदर्शन किया है।

वाम दलों और जनाधिकार मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पटना में रेल रोककर विरोध-प्रदर्शन किया (फोटो-PTI)

नरेन्द्र मोदी सरकार के नोटबंदी के विरोध में विपक्षी दलों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। वाम मोर्चे ने केरल, बंगाल और त्रिपुरा में बंद का आह्वान किया है। वहां इसका खासा असर देखने को मिल रहा है। लेफ्ट पार्टियों का इन तीनों राज्यों में मजबूत जनाधार है। इधर, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वे बंद के पक्ष में नहीं हैं, लेकिन नोटबंदी के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन कर रही हैं। कांग्रेस इसे ‘जन आक्रोश दिवस’ के रूप में मना रही है। ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस भी कोलकाता समेत पूरे पश्चिम बंगाल में विरोध-प्रदर्शन कर रही है। ममता बनर्जी ने कोलकाता में खुद विरोध मार्च को लीड किया।

बिहार-उत्तर प्रदेश में भी भारत बंद का मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है। पटना और इलाहाबाद में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने रेल रोककर विरोध-प्रदर्शन किया है। इससे रेल गाड़ियों के परिचालन पर असर पड़ा है। पटना में जनाधिकार मोर्चा के छात्र संगठन ने पटना रेलवे स्टेशन पर रेल रोक दिया जबकि इलाहाबाद में समाजवादी युवजन के कार्यकर्ताओं ने रेल का चक्का जाम कर दिया। अगरतला के बाजारों में सूनापन छाया हुआ है। वहां बंद का पुरजोर असर दिख रहा है।

bharat bandh, bandh, shutdown, congress bharat bandh, bharat bandh news, bharat bandh bengal, demonetisation, demonetisation protest, bharat bandh today, इलाहाबाद में रेल रोकते समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता (फोटो-PTI)

जम्मू में भी जन आक्रोश रैली के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। चेन्नई में भी जन आक्रोश मार्च निकाला गया, जहां डीएमके कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। संसद के बाहर भी विपक्षी दलों ने प्रदर्शन किया है।

bharat bandh, bandh, shutdown, congress bharat bandh, bharat bandh news, bharat bandh bengal, demonetisation, demonetisation protest, bharat bandh today, वाम दलों के भारत बंद के दौरान सूनसान पड़ा अगरतला का राजपथ (फोटो-PTI) bharat bandh, bandh, shutdown, congress bharat bandh, bharat bandh news, bharat bandh bengal, demonetisation, demonetisation protest, bharat bandh today, भारत बंद के दौरान सूनसान पड़ा अगरतला का बाजार (फोटो-PTI)bharat bandh, bandh, shutdown, congress bharat bandh, bharat bandh news, bharat bandh bengal, demonetisation, demonetisation protest, bharat bandh today,

लेफ्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुदुच्चेरी में मंगलोर एक्सप्रेस ट्रेन को रोक कर विरोध-प्रदर्शन किया (फोटो-PTI)bharat bandh, bandh, shutdown, congress bharat bandh, bharat bandh news, bharat bandh bengal, demonetisation, demonetisation protest, bharat bandh today, वाम दलों के भारत बंद के दौरान हावड़ा रेलवे स्टेशन के पास सड़कों पर इक्के-दुक्के वाहन ही दिखे (फोटो-PTI)bharat bandh, bandh, shutdown, congress bharat bandh, bharat bandh news, bharat bandh bengal, demonetisation, demonetisation protest, bharat bandh today, वाम मोर्चे के भारत बंद के दौरान धर्मनगर स्टेशन पर खड़ी ट्रेन और सूनसान पड़ा प्लेटफॉर्म (फोटो-PTI)

वीडियो देखिए- नोटबंदी: मायावती बोलीं- “भारत बंद के लिए पीएम मोदी ज़िम्मेदार हैं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 28, 2016 2:32 pm

सबरंग