ताज़ा खबर
 

भगत सिंह के भतीजे ने भी किया ‘जासूसी’ का दावा

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार की दो दशक तक हुई कथित जासूसी का मामला सामने आने के बाद एक विवाद ने जन्म ले लिया जिसने ना केवल मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ा दीं बल्कि भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु पर भी कई सवाल खड़े कर दिए। अब शहीदे आज़म भगत सिंह के […]
Author April 12, 2015 11:19 am
भगत सिंह के भतीजे का दावा, हमारे परिवार की हुई जासूसी

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार की दो दशक तक हुई कथित जासूसी का मामला सामने आने के बाद एक विवाद ने जन्म ले लिया जिसने ना केवल मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ा दीं बल्कि भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु पर भी कई सवाल खड़े कर दिए।

अब शहीदे आज़म भगत सिंह के परिवार ने दावा किया है कि कई सालों तक उन पर सरकारी तंत्र द्वारा नज़र रखी गई। भगत सिंह के भतीजे अभय सिंह संधू ने दावा किया कि आजादी के बाद भी खुफिया एजेंसियों ने परिवार पर नज़र रखी।

संधु ने बताया कि फोन पर होने वाली बातचीत भी सालों तक निगरानी के दायरे में रही। उन्होंने कहा कि भगत सिंह के चाचा और स्वतंत्रता सेनानी सरदार अजित सिंह से जुडी फाइलें भी सार्वजनिक की जाएं।

उन्होंने कहा, कि हम वह सारी चीज जानना चाहते हैं जो ब्रिटिश सरकार ने सरदार अजित सिंह और शहीद भगत सिंह के बारे में लिखी थी।

संधु भगत सिंह के छोटे भाई सरदार कुलबीर सिंह के बेटे हैं जिनका जन्म 1914 में हुआ था और वह फिरोजपुर से जनसंघ के विधायक थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.