ताज़ा खबर
 

यूपी चुनाव से पहले सपा में लौटे बेनी प्रसाद वर्मा, कहा-दो साल से कांग्रेस में हो रही थी घुटन

समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने के बाद बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा कि वे अखिलेश यादव को साल 2017 में दोबारा से मुख्यमंत्री बनाने के एजेंडे पर काम करेंगे।
Author लखनऊ | May 13, 2016 18:05 pm
पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा। (PTI File Photo)

उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और यूपीए सरकार में केंद्रीय इस्पात मंत्री रहे बेनी प्रसाद वर्मा कांग्रेस छोड फिर से समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए है। वर्मा ने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सपा नेता शिवपाल सिंह यादव और आजम खां की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की। पार्टी ज्वाइन करते हुए उन्होंने घोषणा की कि वे अखिलेश यादव को साल 2017 में दोबारा से मुख्यमंत्री बनाने के एजेंडे पर काम करेंगे।

Read Also: महिला विरोधी छवि बदलेगी सपा, एक लाख महिलाओं को बनाएगी पार्टी का ‘हमदर्द’

जहां कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव में जीत के लिए अपने साथ राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को जोड़ा है, ऐसे में बेनी प्रसाद का कांग्रेस को छोड़ना पार्टी के लिए एक बड़ा नुकसान माना जा सकता है। बेनी प्रसाद सपा के संस्थापक सदस्यों में रहे हैं, लेकिन उन्होंने बाद में कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी। पांच बार लोकसभा सदस्य रहे बेनी यूपीए-2 के दौरान केंद्रीय इस्पात मंत्री की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं।

Read Also: यूपी चुनाव: प्रशांत किशोर चाहते हैं पूरे राज्‍य में प्रचार करें प्रियंका गांधी

बेनी ने कहा कि वे पिछले दो साल से कांग्रेस में घुटन महसूस कर रहे थे और उनके पास पार्टी में कोई काम नहीं था। उन्होंने कहा, ‘मैं पिछले दो साल से यूपी में कांग्रेस की मौजूदा कल्चर में अपने आपको एडजस्ट नहीं कर पा रहा था। मैंने कांग्रेस व्यक्तिगत फायदे के लिए ज्वाइन नहीं की थी और मैंने केंद्रीय मंत्री बनने के बारे में सोचा भी नहीं था।’

Read Also: नीतीश, मोदी को जिताने वाले प्रशांत किशोर ने बाहुबलियों से निपटने के लिए दिया कांग्रेस को नया मंत्र

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    M.L.Bherota
    May 13, 2016 at 5:24 pm
    कांग्रेस को भी रहत की साँस लेने का अवसर मिल गया .
    (2)(0)
    Reply
    सबरंग