ताज़ा खबर
 

अमित शाह के लंच पर पहुंचने से पहले आदिवासी परिवार के घर आया एलपीजी स्टोव, बना नया शौचालय

लंच पर आ रहे अमित शाह को पोपटभाई राथवा के घर में "आदिवासी" खाना खिलाया जाएगा।
Author May 31, 2017 13:31 pm
पोपटभाई राथवा के घर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार 31 मई को आएंगे। ( एक्सप्रेस फोटो)

रीतेश गोविल

गुजरात के देवलिया गांव में रहने वाले आदिवासी पोपटभाई राथवा के लिए बुधवार (31 मई) बेहद खास है। आज उनके घर उनकी पार्टी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खाने पर आने वाले हैं। अमित शाह भाजपा के विस्तारक कार्यक्रम के लिए अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं। खास बात ये है कि भाजपा अध्यक्ष के आगमान की तैयारी के लिए राथवा के घर में नया शौचालय बनवाया गया है जिसमें सफेद सेरेमिक वाशबेसिन भी लगा है। इतना ही नहीं राथवा के घर में अमित शाह के दौरे के पहले एलपीजी सिलिंडर और स्टोव भी पहुंच गया है। अमित शाह राथवा के घर दोपहर का भोजन करेंगे।

वरिष्ठ स्थानीय भाजपा नेता और अनुसूचित जनजाति से आने वाले राथवा के घर में अमित शाह के आगमन को लेकर उत्सव जैसा माहौल है। भाजपा के स्थानीय नेता नियमित तौर पर अमित शाह के आगमन की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं ताकि सब कुछ सही रहे। राथव के चचेरे भाई मलखाभाई राथवा ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “हमें अमित शाह जी के आगमन के बारे में 10 दिन पहले ही बता दिया गया था। मेहमानों के लिए टॉयलेट और वाशबेसिन बनवाने के अलावा हमने उनके लिए कुछ विशेष इंतजाम नहीं किया है।”

जहां एक तरफ उनके घर में पार्टी अध्यक्ष की आगवानी की तैयारियां चल रही हैं तो दूसरी तरफ पोपटभाई राथवा पार्टी से जुड़ी बैठकों में व्यस्त हैं। अमित शाह की आगवानी की तैयारी का पूरा काम उनके घरवाले और दूसरे भाजपा नेता देख रहे हैं। पोपटभाई राथवा के बेटे अतुल ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “सोमवार (29) मई को उन्होंने (ग्राम पंचायत) शौचालय बनवाना शुरू किया और आज (मंगलवार) पूरा कर लिया…हमारे घर के पिछवाड़े में पहले से टॉयलेट है लेकिन घर के सामने मेहमानों के लिए नया टॉयलेट बनवाया गया है ताकि उनके लिए ये सुविधाजनक रहे।”

पोपटभाई राथवा के घर की महिलाएं अमित शाह के लिए “आदिवासी” खाना तैयार करने की तैयारी में व्यस्त हैं। पोपटभाई राथवा की माँ कहती हैं, “हम आदिवासियों का पसंदीदा खानी तैयार करेंगे जिसमें मक्के की रोटी, वड़ा और तुवर भाजी की सूखी सब्जी होगी।” पोपटभाई राथवा के परिवार ने एलपीजी गैस कनेक्शन के लिए आवेदन दिया है लेकिन अभी तक उन्हें चूल्हा मिला नहीं है।

राथवा के घर के सबसे बड़े कमरे में अमित शाह के लंच के लिए कुर्सी और टेबल लगाए गए हैं। मलखाभाई बताते हैं, “हम भाजपा के लिए कई सालों से काम कर रहे हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है कि पार्टी का कोई वरिष्ठ नेता हमारे घर आ रहा है। हम उनका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।”

वीडियो- मोदी सरकार के 3 साल: लेकिन इन 5 मोर्चों पर सरकार रही फेल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.