ताज़ा खबर
 

BCCI अध्यक्ष जगमोहन डालमिया का दिल का दौरा पड़ने से निधन

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया का दिल का दौरा पड़ने के बाद रविवार की शाम यहां अस्पताल में निधन हो गया। सीने में दर्द की शिकायत पर उन्हें कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
Author कोलकाता/नई दिल्ली | September 21, 2015 08:10 am
BCCI चीफ जगमोहन डालमिया का निधन, पीएम और राष्ट्रपति ने जताया शोक

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया का दिल का दौरा पड़ने के बाद रविवार की शाम यहां अस्पताल में निधन हो गया। सीने में दर्द की शिकायत पर उन्हें कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डालमिया (75) को गुरुवार को शहर के बीएम बिड़ला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी बाद में एंजियोग्राफी भी हुई थी।

इस अनुभवी क्रिकेट प्रशासक के निधन की पुष्टि करते हुए अस्पताल के सूत्रों ने बताया, ‘आंतरिक रक्तस्राव और अंगों के काम करना बंद कर देने से डालमिया का निधन हो गया।’ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जगमोहन डालमिया के निधन पर शोक जताया है।


बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के सूत्रों ने बताया, ‘रविवार की शाम छह बजे उनकी हालत बिगड़ गई और इसके तुरंत बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिससे वह उबर नहीं पाए।’ डालमिया पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे और बीसीसीआइ के रोजमर्रा के संचालन में सक्रिय रूप से हिस्सा नहीं ले पा रहे थे।

डालमिया ने 10 साल के अंतराल के बाद इस साल मार्च में दूसरी बार बीसीसीआइ की कमान संभाली थी जब उन्हें चुनाव में वाकओवर मिल गया था। लेकिन इसके बाद से वह बीमार चल रहे थे और पिछले कुछ हफ्तों में उनकी तबीयत और बिगड़ गई। सूत्रों के अनुसार बीसीसीआइ सचिव अनुराग ठाकुर और आइपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला सोमवार को यहां पहुंचेंगे।

राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, ‘श्री जगमोहन डालमिया के निधन पर हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।’ वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘संकट की इस घड़ी में श्री जगमोहन डालमिया के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। ईश्वर श्री डालमिया की आत्मा को शांति प्रदान करे।’ केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने डालमिया के निधन पर शोक जताते हुए कहा, ‘संकट की इस घड़ी में श्री जगमोहन डालमिया के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। ईश्वर श्री डालमिया की आत्मा को शांति प्रदान करें।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग