ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी के समर्थन में साधुओं के साथ उतरे बाबा रामदेव, बोले- नोटबंदी का विरोध करना देशद्रोह

बाबा रामदेव ने नोटबंदी पर केंद्र सरकार की खूब तारीफ की है। उन्‍होंने कहा कि इस फैसले से आतंकवाद की फंडिंग बंद हुई है।
अदालत ने एसपी को निर्देश दिया कि वो योग गुरु को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करें। (FilePhoto by Neeraj Priyadarshi/Indian Express)

नरेंद्र मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले पर बाबा रामदेव का कहना है कि इस फैसले का विरोध करना राष्‍ट्रद्रोह जैसा है। जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं वे राष्‍ट्रद्रोह कर रहे हैं। उन्‍होंने संत समाज के साथ प्रेस कांफ्रेंस करतेे हुए कहा कि इस फैसले से आतंकवाद की फंडिंग बंद हुई है। आतंकवादियों को सबसे बड़ा नुकसान हुआ है। देश की आजादी के बाद से नक्‍सलवाद से सबसे ज्‍यादा नुकसान हुआ है। इस कदम से उन्‍हें भी नुकसान पहुंचा है। आतंकवाद और नक्‍सलियों की फंडिंग रूकेगी। पाकिस्‍तान से आने वाले जाली नोट भी बंद हुए हैंं।

रामदेव ने कहा कि नोटबंदी से बैंकों की ब्‍याज दर भी कम होगी। इससे लोगों के लिए घर बनाना आसान हो जाएगा। विदेशों में ब्‍याज दर 5 प्रतिशत के करीब रहती है। जबकि भारत में यह रेट 12-15 प्रतिशत के बीच रहती है। सरकार के फैसले से ब्‍याज दर सात प्रतिशत पर आ जाएगी। लोगों को सस्‍ता लोन मिलेगा। साथ ही देश की अर्थव्‍यवस्‍था भी मजबूत होगी और रुपये को फायदा होगा।

बाबा रामदेव के साथ जूना अखाड़ा के प्रमुख भी मौजूद थे। रामदेव ने कहा कि करप्‍ट लोग नहीं बदले तो मोदी जी ने नोट बदल दिया। बड़े नोट बंद होने से भ्रष्‍टाचारियों के लिए रिश्‍वत लेना मुश्किल हो जाता है। रामदेव ने कहा कि करप्‍ट लोग नहीं बदले तो मोदी जी ने नोट बदल दिया।  इससे पहले बाबा रामदेव ने कहा था कि नोटबंदी के फैसले से नरेंद्र मोदी की जान पर खतरा बढ़ गया है।

उन्‍होंने लिखा था,  ”आतंकियों, जग माफ़ियाओं और पॉलिटिकल माफ़ियाओं से मोदी जी के जीवन को ख़तरा है। सब #NoteBandi में उनका साथ दें और उनकी सलामती की प्रार्थना करें।” वहीं पैसे बदलवाने और निकालने के लिए बैंकों के बाहर लाइनों के संदर्भ में उन्‍होंने कहा था कि युद्ध के दौरान सैनिक 7-8 दिन तक बिना खाना खाए रहते हैं तो क्या  देश के लिए बाकी लोग ऐसा नहीं कर सकते?

नोट बंद करने पर बोले योग गुरु बाबा रामदेव- ईमानदार, देशभक्त पीएम मोदी को मुबारकबाद, देखें वीडियो: 

नोटबंदी: ATM और बैंकों के बाहर कतारों में खड़े लोगों से मिले राहुल गांधी, देखें वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    Abu talib
    Nov 21, 2016 at 4:48 pm
    बाबा जी आपने पौराणिक कथाओं में अक्सर सुना होगा प्रजा त्राहि त्राहि कर गई ! ऐसा तो क्रूर और निर्दयी राजतन्त्र में होता था ! मोदी जी के लोकतंत्र में जनता त्राहि त्राहि कर गई ! वैसे बाबा जी आपकी दाढ़ी मूंछ बहुत ही अनहाइजेनिक है ! दूर से देख कर भी घिन आती है !
    Reply
  2. B
    Bilal khan
    Nov 21, 2016 at 2:31 pm
    Ye baba to khud chotta he iska video he saaf saaf kaale dhan ki baat kr rha he ye chor apne ek chele k Saath......hahahahahaha.....chotta baba :P
    Reply
  3. A
    Avinash
    Nov 21, 2016 at 3:01 pm
    बाबा जी, स्विस वालों के नाम उजागर नहीं करना भी एक देश द्रोह है...आप वही कर रहे हैं.
    Reply
  4. R
    Ravi
    Nov 22, 2016 at 1:53 pm
    अब इसका क्या किया जाये ?
    Reply
  5. S
    shivshankar
    Nov 21, 2016 at 1:32 pm
    राजगुरु योग गुरु ,आध्यात्मिक गुरु ,आदरणीय बाबा रामदेवजी बहुत ठीक कह रहे हैं उनको तो पहले से ही पता था के उनके आदेश पर नोट बंदी हो जाएगी इस लिए वोह पहले से ही तैयार थे २००० का नोट भी राजगुरु के कहने पर ही आया है
    Reply
  6. Load More Comments
सबरंग