ताज़ा खबर
 

नेस्‍ले मैगी के री-लॉन्‍च होते ही बाबा रामदेव ने बाजार में उतारे पतंजलि आटा नूडल्‍स

पतंजलि के प्रॉडक्‍ट कॉर्नफ्लेक्‍स, ट्रॉपिकाना और बॉर्नवीटा जैसे इंटरनेशनल ब्रांड्स को मार्केट में पहले से चुनौती दे रहे हैं। अब देखना होगा कि बाबा रामदेव की मैगी नेस्‍ले को कितनी चुनौती दे पाती है।
Author नई दिल्‍ली | November 16, 2015 16:10 pm
बाबा रामदेव ने सोमवार को दिल्‍ली में पतंजलि अाटा नूडल्‍स लॉन्‍च किया। इस मौके पर रामदेव ने खुद भी नूडल्‍स खाए।

नेस्‍ले मैगी के री-लॉन्‍च के एक सप्‍ताह बाद बाबा रामदेव ने सोमवार को पतंजलि आटा मैगी बाजार में उतार दी। इसकी कीमत 15 रुपए रखी गई है। बाबा रामदेव ने देश के 240 शहरों में बिग बाजार और नीलगिरी सुपरमार्केट के जरिये पतंजलि मैगी बेचने के लिए पिछले महीने ही किशोर बियानी के ‘फ्यूचर ग्रुप’ के साथ करार किया था। फिलहाल पतंजलि का सालाना टर्न ओवर 1200 करोड़ रुपए है। माना जा रहा है कि पतंजलि आटा मैगी बाजार में आने के बाद यह 2000 करोड़ रुपए का हो जाएगा।

पतंजलि के प्रॉडक्‍ट कॉर्नफ्लेक्‍स, ट्रॉपिकाना और बॉर्नवीटा जैसे इंटरनेशनल ब्रांड्स को मार्केट में पहले से चुनौती दे रहे हैं। अब देखना होगा कि बाबा रामदेव की मैगी नेस्‍ले को कितनी चुनौती दे पाती है। गौरतलब है कि नेस्‍ले ने 5 महीने के बाद पिछले सप्‍ताह मैगी को उतारा है। लैड की मात्रा अधिक पाए जाने की वजह से सुप्रीम कोर्ट और कई राज्‍यों की सरकारों ने कुछ समय के लिए मैगी पर बैन लगा दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग