ताज़ा खबर
 

राम रहीम कनाडा में खरीदना चाहता था एयरपोर्ट, भक्त की बेटी को रखना चाहता था पायलट

बाबा राम रहीम को दो साध्वियों के साथ रेप करने पर 20 साल की सजा सुनाई गई थी।
बाबा राम रहीम अभी रोहतक की सुनेरिया जेल में बंद है।

दो साध्वियों से रेप करने पर जेल में बंद बलात्कारी बाबा राम रहीम सिंह की योजना कनाडा में एक छोटा एयरपोर्ट खरीदने की योजना थी। लेकिन जेल जाने की वजह से बाबा की सारी योजना धरी की धरी रह गई। जेल जाने से पहले कनाडा में डेरे प्रेमियों को कहा गया था कि बाबा अब कनाडा में ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताना चाहते हैं। इसलिए उनके लिए एक प्राइवेट एयरपोर्ट और जेट की व्यवस्था की जाए। इसके बाद एक डेरा प्रेमी की बेटी को प्राइवेट जेट उड़ाने की ट्रेनिंग दिलवाई गई थी। हिंदी अखबार दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक जेल जाने से पहले डेरा की कनाडा की फ्रेजर वैली में एक छोटा एयरपोर्ट खरीदने के लिए बातचीत चल रही थी।

रिपोर्ट में बताया गया है कि फ्रेजर लेक वाटर एयरोड्रम, फ्रेजर लेक एयरपोर्ट और नॉर्थ सैनिच एयरपोर्ट में से किसी एक पर एयरपट्टी खरीदने की योजना थी। लेकिन कनाडा में बसे सिख समुदाय के लोगों ने वहां के प्रशासन को बाबा पर लगे हत्या और रेप के आरोप के बारे में रूबरू करा दिया था, जिसके बाद यह मामला अटक गया था। साथ ही रिपोर्ट में यह भी लिखा गया है कि बाबा कनाडा के किसी भी एयरपोर्ट पर सार्वजनिक तौर पर नजर नहीं आना चाहता था। उसकी वजह थी कि बाबा को यह पता था अगर वह कनाडा में दिखाई देगा तो सिख समुदाय के लोग उसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

बता दें, बाबा राम रहीम पर दो साध्वियों ने डेरा सच्चा सौदा में रेप करने का आरोप लगाया था। साध्वी ने साल 2002 में तत्कालीन प्रधानमंत्री और कोर्ट को खत लिखकर इस बारे में रूबरू करवाया था। इसके बाद इस मामले की सीबीआई जांच कर रही थी। सीबीआई कोर्ट ने 25 अगस्त को बाबा राम रहीम को बलात्कारी करार दिया था। इसके बाद बाबा के भक्त हिंसा पर उतर आए। पंचकुला में मौजूद लाखों डेरा प्रेमियों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। इस हिंसा में करीब तीन दर्जन लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद 28 अगस्त को बाबा को इस मामले में 20 साल की सजा सुनाई थी। बाबा अभी रोहतक की सुनेरिया जेल में बंद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.