ताज़ा खबर
 

नजीब जंग ने की केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात, केजरीवाल की शिकायत करने की आशंका

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने आप सरकार के साथ जारी टकराव के बीच आज केंद्रीय गृह सचिव एलसी गोयल से मुलाकात की।
Author May 28, 2015 15:27 pm
अफसरों के ट्रांसफर को लेकर एलजी ने केंद्र से की केजरीवाल की शिकायत

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने आप सरकार के साथ जारी टकराव के बीच आज केंद्रीय गृह सचिव एलसी गोयल से मुलाकात की।

यह मुलाकात दिल्ली विधानसभा द्वारा केंद्रीय गृह मंत्रालय की उस अधिसूचना को खारिज करने का प्रस्ताव पारित किए जाने के एक दिन बाद हुई है जिसमें वरिष्ठ नौकरशाहों के तबादलों और पद स्थापना सहित विभिन्न मामलों में उप राज्यपाल को संपूर्ण शक्तियां दी गई थीं।

दिल्ली विधानसभा ने केंद्रीय गृह मंत्रालय की अधिसूचना को खारिज करते हुए कल यह प्रस्ताव पारित किया था ।

गृह मंत्रालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय के इस फैसले को चुनौती देने के लिए कल उच्चतम न्यायालय का रूख किया कि 21 मई की अधिसूचना ‘‘संदिग्ध’’ है और जनादेश का ‘‘उप राज्यपाल द्वारा सम्मान किया जाना चाहिए।’’

उप राज्यपाल ने गृह सचिव से मिलने के बाद मीडियाकर्मियों से बात करने से इनकार किया।

सूत्रों ने बताया कि उन्होंने दिल्ली विधानसभा द्वारा कल पारित किए गए प्रस्ताव और एसएलपी के संबंध में शीर्ष अदालत में सरकार के रूख से संबंधित मुद्दे पर चर्चा की।

जंग और केजरीवाल सरकार के बीच टकराव 15 मई को वरिष्ठ नौकरशाह शकुंतला गैमलिन को कार्यवाहक मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त किए जाने पर शुरू हुआ था।

केजरीवाल ने कल उप राज्यपाल पर यह कहकर वार किया था कि जंग केंद्र के ‘‘इशारे पर चल रहे हैं’’ और आप सरकार के लिए ‘‘जान-बूझकर’’ बाधाएं पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.