December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

आम आदमी पार्टी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर लगाया भ्रष्‍टाचार का आरोप, ट्रेंड चला- मोदी घूस लेते हैं

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहली बार कुर्सी पर बैठे किसी प्रधानमंत्री का नाम काले धन के किसी घोटाले में आया है।

केजरीवाल ने इनकम टैक्‍स की रिपोर्ट का हवाला देते हुए पीएम पर आरोप मढ़ा।

आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुजरात का मुख्‍यमंत्री रहते घूस लेने का आरोप लगाया है। दिल्‍ली विधानसभा में नोटबंदी के खिलाफ प्रस्‍ताव पेश करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहली बार कुर्सी पर बैठे किसी प्रधानमंत्री का नाम काले धन के किसी घोटाले में आया है। उन्‍होंने कहा कि नवंबर 2012 में गुजरात का सीएम रहते हुए मोदी के आदित्य बिरला ग्रुप के लेनदेन के बारे में जानकारी एक लैपटॉप से मिली थी। उसमें ‘गुजरात सीएम-25 करोड़’ लिखा था। केजरीवाल ने कहा कि ”पनामा घोटाले में मोदी जी के कितने दोस्‍तों के नाम थे, मगर कोई एक्‍शन नहीं लिया गया। 648 लोगों के स्विस बैंक अकाउंट नंबर तक लिखे हुए थे, मगर कार्रवाई इसलिए नहीं हुई क्‍योंकि इस लिस्‍ट के अंदर प्रधानमंत्री मोदी जी के दोस्‍त हैं।” दस्‍तावेज सामने रखते हुए सीएम ने कहा, ”आज मैं सबूत लेकर आया हूं। आयकर विभाग ने 15 अक्‍टूबर 2013 को आदित्‍य बिरला ग्रुप पर छापेमारी हुई। वापस आने के बाद इनकम टैक्‍स की अप्रेजल रिपोर्ट में बिरला ग्रुप के अकाउंटेंट ने कहा कि मैं हवाला का पैसा लेकर आता हूं। मेरे बॉस का नाम शुभेन्‍दु अमिताभ हैं। वे बिरला ग्रुप के एक्‍जीक्‍यूटिव प्र‍ेसिडेंट थे।”

केजरीवाल ने आगे कहा, ”जब उनके लैपटॉप, मोबाइल चेक किए गए तो एक एंट्री मिली जिसमें लिखा है ‘गुजरात सीएम-25 करोड़’ आगे ब्रैकेट में लिखा है (12 करोड़ डन- बाकी)। जब शुभेन्‍दु से पूछा गुजरात सीएम का क्‍या मतलब है तो वे बोले कि गुजरात एल्‍केली केमिकल्‍स। आयकर विभाग ने एनालिसिस में लिखा है कि शुभेन्‍दु बोल रहे हैं। 13 में रेड हुई थी, छह महीने के बाद इनकी (मोदी) सरकार आ गई थी। अब इस केस को रफा-दफा करने की कोशिश की जा रही है।”

विधानसभा में केजरीवाल के इस बयान के बाद ट्विटर पर #ModiTakesBribes ट्रेंड करने लगा। आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडल और अन्‍य नेताओं ने भी इस हैशटैग का इस्‍तेमाल कर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

आप नेता संजय सिंह ने ट्विटर पर इसी हैशटैग से लिखा, ”मोदी ने बिड़ला ग्रुप से 25 करोड़ रु रिश्वत ली, अमीरों का 1.14 लाख करोड़ माफ़ कर दिया, मोदी अमीरों के साथ, ग़रीबों के ख़िलाफ़।”

पीएम मोदी पर भड़के केजरीवाल, देखें वीडियो: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 15, 2016 7:00 pm

सबरंग