ताज़ा खबर
 

सिसोदिया के बयान पर केजरीवाल की सफाई, बोले- पंजाब का मुख्यमंत्री राज्य से होगा, मैं दिल्ली का हूं

इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने मतदाताओं से केजरीवाल को ही पंजाब में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार सोचकर वोट करने की अपील की थी।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बीजेपी और एबीवीपी पर लगाया देश विरोधी नारे लगवाने का आरोप। (PTI File Photo)

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा जा रहा था कि अगर आप सत्ता में आई तो वह पंजाब के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। बुधवार (11 जनवरी) को पटियाला में एक चुनावी रैली के दौरान केजरीवाल ने कहा कि मैं कैसे पंजाब का मुख्यमंत्री हो सकता हूं, जबकि मैं तो दिल्ली का हूं। पंजाब का मुख्यमंत्री राज्य से ही होगा। केजरीवाल ने लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि जो भी राज्य का मुख्यमंत्री बने, जो वादे हमने लोगों से किए हैं, वह जरूर पूरे होंगे। उनका यह बयान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के उस बयान के बाद आया है, जिसमें सिसोदिया ने पंजाब के मतदाताओं से केजरीवाल को पंजाब का सीएम सोचकर वोट करने को कहा था। हालांकि सिसोदिया ने यह भी कहा था कि जो भी मुख्यमंत्री बनेगा, यह केजरीवाल की जिम्मेदारी होगी कि चुनाव के दौरान लोगों से किए हुए वादों को पूरा किया जाए।

सिसोदिया के इस बयान की विपक्ष ने आलोचना भी की थी। कांग्रेस नेता सुखबीर सिंह बादल ने कहा था कि लोगों को केजरीवाल के लिए वोट देने की बात कहकर मनीष सिसोदिया ने अपने प्लान के बारे में बता दिया। उन्होंने दिखा दिया कि वे लोग पंजाबियों पर भरोसा नहीं करते। वहीं बुधवार को शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच भटिंडा में भिड़ंत हो गई। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर आप कार्यकर्ताओं पर गोली चलाई, जिसमें तीन लोग घायल हो गए। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक 3 लोगों को इस घटना के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और अकाली दल के सामने ज्यादा से ज्यादा वोट जीतने की चुनौती होगी तो आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजनीति में खुद को और स्थापित करने पर जोर देगी।

गौरतलब है कि पंजाब में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। पंजाब में 117 विधानसभा सीटें हैं जिनके लिए 4 फरवरी को वोटिंग होगी। चुनाव के नतीजों का ऐलान 11 मार्च को किया जाएगा। आम आदमी पार्टी जिसने लोकसभा में चार सीटें जीती थीं उसकी स्थिति पंजाब में मजबूत मानी जा रही है। उसे कांग्रेस और अकाली-बीजेपी के  गठबंधन का विकल्प माना जा रहा है। तीनों के बीच कड़ी टक्कर होने का अंदाजा लगाया जा रहा है।

मनीष सिसोदिया ने पंजाब के वोटरों से कहा- “अरविंद केजरीवाल को अपना मुख्यमंत्री मानें”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग