December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

मोदी की मां के बैंक पहुंचने पर केजरीवाल का हमला- राजनीति के लिए लाइन में खड़ा किया, मैं होता तो खुद लगता

अरविंद केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा के लाइन में खड़े होने को गलत बताया।

अरविंद केजरीवाल और नरेंद्र मोदी।

अरविंद केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा के लाइन में खड़े होने को गलत बताया। केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, ‘मोदीजी ने राजनीति के लिए माँ को लाइन में लगा ठीक नहीं किया। कभी लाइन में लगना हो तो मैं ख़ुद लाइन में लगूँगा, माँ को लाइन में नहीं लगाउँगा।’ इस ट्वीट के साथ केजरीवाल ने पीएम की की मां हीरा बा की फोटो भी ट्वीट की थी। इससे पहले केजरीवाल ने 12 नवंबर को एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर कहा था कि 500 और 1000 का नोट बैन करने से पहले ही बीजेपी के लोगों ने अपना माल ठिकाने लगा दिया। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले देश में भ्रष्टाचार कम करने के नाम पर असल में देश में बहुत बड़े स्तर पर घोटाले को अंजाम दिया जा रहा है। केजरीवाल ने कहा था, “मोदी जी का सर्जिकल स्ट्राइक काला धन के ऊपर नहीं है बल्कि आम जनता के वर्षों से जुटाए गए मेहनत के पैसों पर स्ट्राइक है।” उन्होंने देशहित में नोट बैन को तत्काल वापस लेने की मांग की थी।

केजरीवाल ने सोमवार (14 नवंबर) को कहा दिल्ली विधानसभा का आपात सत्र भी बुलाया था। उसमें केजरीवाल ने कहा कि नोटबंदी से दिल्ली के लोगों में दहशत है। बीजेपी पर माल्या को भारत से भगाने का आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह राष्ट्रपति से निवेदन करेंगे कि वह इस फैसले को वापस लें।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी मंगलवार को गुजरात के गांधीनगर में नोट बदलने के लिए बैंक पहुंची। वह बैंक में 4500 रुपए लेकर बैंक पहुंची थी। हीराबेन गांधीनगर के ओरियेंटल बैंक ऑफ कॉमर्स बैंक में पहुंची थी। उन्हें 10-10 की दो गड्डियां दी गईं। उसके अलावा एक 500 का नया नोट और एक 2000 का नोट मिला। हीराबेन को कुछ लोग सहारा देकर बैंक के अंदर लेकर आए थे क्योंकि उनसे ज्यादा देर खड़ा नहीं रह सकती। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन को मई 2016 को वाराणसी में नारी जागरण सम्‍मान 2016 से नवाजा गया था। यह सम्‍मान नारी जागरण मैगजीन की ओर से दिया गया। नरेंद्र मोदी के बड़े भाई सोमाभाई दामोदार दास मोदी ने अपनी मां की ओर से यह सम्‍मान लिया था। हीराबेन 96 साल की हैं और सफर करने में उन्हें परेशानी होती है।

वीडियो: बैंक पहुंची प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां; 4500 रुपए के नोट बदलवाए

केजरीवाल ने यह ट्वीट किया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 15, 2016 3:28 pm

सबरंग