ताज़ा खबर
 

Video: रविशंकर प्रसाद के सवाल पर अरविंद केजरीवाल का पलटवार, बोले- सर्जिकल स्ट्राइक पर बीजेपी इतनी डरी हुई क्यों है ?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से सवाल किया कि वह सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने पर इतनी बैखलाई हुई क्यों है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो पीटीआई)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार (4 अक्टूबर) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से सवाल किया कि वह सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने पर इतनी बैखलाई हुई क्यों है। गौरतलब है कि बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सर्जिकल स्ट्राइक पर आए वीडियो को लेकर निशाना साधा था। रविशंकर प्रसाद ने पूछा था कि क्या केजरीवाल को सेना के पराक्रम पर भरोसा है या नहीं है? रविशंकर प्रसाद ने कहा था, “क्या दिल्ली के सीएम का भारतीय सेना पर भरोसा पाकिस्तान के दुष्प्रचार से प्रभावित हो रहा है?”

इसका जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘मैं पूरे देश से कहना चाहता हूं कि मैंने जो वीडियो जारी किया था उसे पूरा देखें। मैंने सभी मतभेदों को अलग करके प्रधानमंत्री जी को सेल्यूट किया, केंद्र सरकार का समर्थन किया, सेना को बधाई और सलाम दिया है। मैंने यह ही तो कहा कि पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर झूठ फैला रहा है, कि सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुए, हम जानते हैं कि सर्जिकल स्ट्राइक हुए, हम मानते हैं कि सर्जिकल स्ट्राइक हुए। लेकिन पाकिस्तान पूरी दुनिया में जाकर प्रोपगेण्डा कर रहा है और पूरी दुनिया के अंदर सभी में यही चल रहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुए। वॉशिंगटन पोस्ट, बीबीसी, सीएनएन सब में यही चल रहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुए। मैंने प्रधानमंत्री जी से अपील की थी कि पाकिस्तान का मुंह तोड़ जवाब देना है हम सबको। इस कोशिश में भी हम सब लोग प्रधानमंत्री जी के साथ हैं। लेकिन मुझे बड़ा दुख है कि रविशंकर जी कह रहे हैं राजनीति। राजनीति मैं कर रहा हूं या फिर राजनीति वो कर रहे हैं? हम सबको मिलकर पाकिस्तान के प्रोपगेण्डा का जवाब देना है। इसपर बीजेपी इतनी बौखलाई हुई क्यों है। इतना डरी हुई क्यों है? सबको मिलकर, चाहे वह किसी भी पार्टी के हों प्रधानमंत्री जी के हाथ मजबूत करने हैं।

वीडियो: RBI ने दिया उपभोक्ताओं को तोहफा, ब्याज दरों में की 25 प्वॉइंट्स की कमी

इससे पहले दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मतभेदों को परे करते हुए सर्जिकल स्‍ट्राइक के मुद्दे पर उनकी जोरदार तारीफ की। केजरीवाल ने सीमापार मौजूद आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्‍ट्राइक का आदेश देने का फैसला लेने को पीएम मोदी को सैल्‍यूट किया। लगभग तीन मिनट के इस वीडियो में केजरीवाल ने कहा कि भले ही उनके पीएम मोदी से कई मुद्दों पर मतभेद हो लेकिन इस मुद्दे पर उनके साथ हैं। केजरीवाल ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को नकार रहे पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर बेनकाब करने की अपील भी की थी। गौरतलब है कि 27-28 सितंबर की रात को भारतीय सेना ने पीओके में आतंकी लॉन्‍चपैड पर सर्जिकल स्‍ट्राइक की थी। इसमें बड़ी संख्‍या में आतंकी मारे गए थे। भारत की ओर से यह कार्रवाई उरी हमले के जवाब में की गई थी।

Read Also: ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के लिए अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को सेल्यूट किया; वीडियो में देखें केजरीवाल ने क्या कहा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    reply to
    Oct 4, 2016 at 1:11 pm
    यूं तो हमने लाख देखे, तुम सा नहीं देखा।
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग