December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

लाइव शो में अरनब गोस्‍वामी पर भड़के नेशनल कॉन्‍फ्रेंस नेता जुनैद मट्टू, कहा- आपके गिड़गिड़ाने पर शो में आया हूं, किया वॉक आउट

जुनैद मट्टू कश्‍मीर में आतंकियों व अलगाववादियों द्वारा स्‍कूलों को आग लगाए जाने के मुद्दे पर बहस में हिस्‍सा ले रहे थे।

मट्टू अरनब की टोकाटाकी से नाराज होकर शो छोड़कर चले गए। (Source: YouTube ScreenGrab)

नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता जुनैद मट्टू लाइव टीवी शो में पत्रकार अरनब गोस्‍वामी पर भड़क गए। मामला इतना बढ़ गया कि वह शो बीच में छोड़कर वॉक आउट कर गए। दरअसल, टाइम्‍स नाउ पर कश्‍मीर में फैली अशांति के बीच स्‍कूलों को आग लगाए जाने पर बहस चल रही थी। अपने कार्यक्रम की शुरुआत में अरनब ने मट्टू से पूछा, ”जब आपके कार्यकाल में क्रिश्चियन स्‍कूल को आतंकियों ने आग लगा दी थी, तो आप मूकदर्शक बने रहे। मुझे उम्‍मीद है कि आप मेरे द्वारा बताई जा रही घटनाओं पर विशेष रूप से बात करेंगे। आप सब लोग एंटी इंडिया लोगों से मिले हैं। आप उन लोगों की निंदा क्‍यों नहीं करते जो घाटी के युवाओं के ह‍थ‍ियार उठाने का समर्थन करते हैं। आप अलगाववादियों पर नरम क्‍यों हैं? अगर आपको जरूरत है तो मैं तीसरी बार अपना सवाल दोहरा सकता हूं।” इस पर जवाब देते हुए मट्टू ने कहा कि ‘सवाल अब आपने पूछा है, अब तक यह सवाल नहीं था। हम स्‍कूलों पर बर्बर हमला करने वालों का साथ नहीं देते। आप एक घटना की तुलना इससे (कश्‍मीर हिंसा) कर रहे हैं, उस मामले में अगले ही दिन दोषियों को पकड़ लिया गया था।”

वीडियो: अरनब की इन 5 बहसों ने बटोरी हैं सुर्खियां 

इस पर अरनब ने टोकते हुए कहा कि ‘सिर्फ एक स्‍कूल की बात नहीं है। मैं आपको गिनाता हूं।” फिर मट्टू बीच में कुछ कहने की कोशिश करते हैं तो अरनब फिर उन्‍हें टोकते हैं कि ‘यह आम बयान हैं, सब यहीं बोलते हैं।” बार-बार टोके जाने से जुनैद भड़क गए और अरनब से पूछा, ”क्‍या आप चाहते हैं कि मैं आपकी बहस में हिस्‍सा लूं? टाइम्‍स नाउ पर आने से हमें कोई राजनैतिक फायदा नहीं होता। क्‍या आप चाहते हैं कि मैं वॉक आउट कर जाऊं?” इस पर अरनब बोले- क्‍या मैंने आपसे सीधा सवाल नहीं पूछा। मैं आपसे सीधा सवाल पूछ रहा हूं, शो छोड़ने की बात का मुझपर असर नहीं होता।”

इतनी बहस के बाद अरनब ने दूसरे शब्‍दों में फिर वही सवाल पूछा और जुनैद से जवाब मांगा। जिस पर जुनैद बोले- ”मुझे हुर्रियत से कोई सहानुभूति नहीं है। मुझे पता नहीं उन्‍हें किसका डर है। 24 स्‍कूल जल जाने के बाद वे औपचारिक निंदा जारी कर सके। जो हमारे स्‍कूलों पर हमला करता है, वह हमारे बच्‍चों के भविष्‍य पर हमला करता हैं। इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर का रख-रखाव करना सरकार की जिम्‍मेदारी है। इस पर तैश में आकर अरनब कहते हैं, ”आई एम सॉरी… आप जो चाहें वो कर सकते हैं, आप धमका सकते हैं।” जुनैद माइक निकालकर बहस बीच में छोड़कर चले जाते हैं।

देखें, शो छोड़कर चले गए जुनैद मट्टू- 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 3, 2016 6:40 pm

सबरंग