ताज़ा खबर
 

अनुप्रिया पटेल: BJP ने खेला UP के लिए दांव, पर अपनी ही पार्टी से निष्‍कासित हैं मोदी की नई मंत्री, मां से है जबरदस्‍त झगड़ा

बीजेपी मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया को भाजपा में लेकर ओबीसी चेहर के रूप में यूपी में प्रोजेक्‍ट कर सकती है।
अनुप्रिया पटेल अपना दल की नेता हैंं और मिर्जापुर से सांसद हैं। (Photo: Express Archive)

अनुप्रिया पटेल मोदी सरकार में नया चेहरा हैं। उन्‍हें पांच जुलाई को राज्‍य मंत्री की शपथ दिलाई गई। वह युवा हैं। सांसद हैं। महत्‍वाकांक्षी हैं। बीजेपी को शायद उनमें बड़ी संभावना दिखी है। खास कर यूपी चुनाव के संदर्भ में। बीजेपी मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया को भाजपा में लेकर ओबीसी चेहर के रूप में यूपी में प्रोजेक्‍ट कर सकती है। लेकिन, वह खुद पारिवारिक झगड़े में फंसी है। झगड़ा भी इस हद तक है कि अनुप्रिया पटेल को उन्‍हीं के अपना दल ने पार्टी से निष्‍कासित कर दिया था। ऐसे में वह भाजपा के लिए कितना फायदेमंद हो पाएंगी, यह वक्‍त ही बता पाएगा।

प्रकाश जावड़ेकर कैबिनेट मंत्री बने, मेघवाल, अकबर और अठावले समेत 19 राज्‍य मंत्री बने

anupriya patel, anupriya patel latest news in hindi, anupriya patel cabinet minister, anupriya patel in modi cabinet साल 2014 में चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी के साथ अनुप्रिया पटेल।

मई में अपना दल में पारिवारिक विवादों के चलते अनुप्रिया पटेल को पार्टी कमान ने बाहर कर दिया था। अनुप्रिया की मां कृष्णा पटेल ने मीटिंग की और अनुप्रिया को पार्टी से निकाले जाने का एलान किया। इसके पहले से ही पार्टी दो धड़ों में बंटी हुई थी। इस घटना के बाद तो यह बंटवारा और मजबूत हो गया है। कई नेता खुल कर कृष्णा तो कुछ नेता अनुप्रिया के साथ खड़े होते दिख रहे हैं।

Modi Cabinet Reshuffle 2016: सोशल मीडिया पर उड़ा पीएम का मजाक, जेटली को बाहर करने की मांग

anupriya patel, anupriya patel latest news in hindi, anupriya patel cabinet minister, anupriya patel in modi cabinet मां के साथ अनुप्रिया पटेल। (Photo: Express Archive)

Cabinet Reshuffle 2016: डॉक्‍टर, पत्रकार, वकील, लेखक और पूर्व आईएएस मोदी के मंत्री

पुरानी है मां-बेटी की अदावत: अनुप्रिया पटेल की मां कृष्णा पटेल से खटपट नई नहीं है। यह तभी से शुरू हो गई थी जब कृष्णा ने बड़ी बेटी को पल्लवी पटेल को अपना दल का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया था। कृष्णा पटेल अपना दल की अध्‍यक्ष हैं। इस पार्टी की स्‍थापना कृष्‍णा के पति और कुर्मी समाज के बड़े नेता सोनेलाल पटेल ने की थी। कृष्णा और अनुप्रिया के बीच पार्टी पर अपना वर्चस्व कायम करने को लेकर संघर्ष चल रहा है। पिछले साल अक्टूबर में कृष्णा ने अनुप्रिया को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के पद से हटा दिया था। अब उन्‍हें पार्टी से ही निकाल दिया गया है। और इसकी वजह भी आश्‍चर्यजनक बताई है। बैठक के स्‍थान को लेकर अनुप्रिया को पार्टी से निकाला गया है।

anupriya patel, anupriya patel latest news in hindi, anupriya patel cabinet minister, anupriya patel in modi cabinet

कृष्‍णा पटेल के मुताबिक 5 मई को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक लखनऊ के दारुलशफा में होनी थी। बैठक के लिए बुक किए गए हॉल में पार्टी के सदस्य पहुंचे तो मैनेजर ने हॉल देने से मना कर दिया। कहा गया कि सांसद अनुप्रिया पटेल का पत्र आया है कि हॉल उनके नाम से बुक किया जाए। बकौल कृष्‍णा, इस वजह से पार्टी की मासिक बैठक प्रभावित हुई और पार्टी सदस्यों ने सर्वसम्मति से अनुप्रिया पटेल को बर्खास्त करने का निर्णय लिया।

शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आईं सुषमा स्‍वराज, बोलीं- मीडिया वालों इस हैडलाइन से बचना

anupriya patel, anupriya patel latest news in hindi, anupriya patel cabinet minister, anupriya patel in modi cabinet

अनुप्रिया भले ही पहली बार मंत्री बनी हैं, पर राजनीति में वह एकदम नई नहीं हैं। मोदी लहर में जीत कर मिर्जापुर से संसद पहुंचने से पहले वह विधायक रह चुकी हैं। वह वाराणसी की रोहनिया सीट से विधायक थीं। सांसद बनने के बाद से मां के साथ उनकी अदावत बढ़ती ही चली गई। मां ने उन पर सियासी साजिश रचने और धोखाधड़ी कर उनके (राष्ट्रीय अध्यक्ष के) सभी अधिकार खुद हथिया लेने का आरोप भी लगाया है।

anupriya patel, anupriya patel latest news in hindi, anupriya patel cabinet minister, anupriya patel in modi cabinet

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    ASHISH
    Jul 5, 2016 at 5:01 pm
    ई वांट तो सेए में चाहता हनु डेवलप my इंडिय (जय hind)
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग