ताज़ा खबर
 

अन्ना हजारे ने किया z सिक्युरिटी से इंकार, कहा मुझे सुरक्षा की जरूरत नहीं

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने जेड श्रेणी की सुरक्षा लेने से इंकार कर दिया है। अन्ना ने कहा है कि मैंने अपना पूरा जीवन जनता को समर्पित कर दिया है।
Author August 21, 2015 17:41 pm

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने जेड श्रेणी की सुरक्षा लेने से इंकार कर दिया है। अन्ना ने कहा है कि मैंने अपना पूरा जीवन जनता को समर्पित कर दिया है। अन्ना ने कहा है कि मुझे सुरक्षा की जरुरत नहीं है, जितनी सुरक्षा मुझे मिली है उतना काफी है और सरकार जहां जरुरत है वहां सुरक्षा लगाए।

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने धमकी भरा पत्र मिलने के बाद अन्ना हजारे की सुरक्षा बढ़ा कर जेड स्तर की कर दी। महाराष्ट्र के गह राज्य मंत्री राम शिंदे ने बताया कि अन्ना हजारे को कुछ समय से जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। हम समय-समय पर अन्ना की सुरक्षा का आकलन करते हैं, इसके बावजूद उन्हें धमकी भरे पत्र मिल रहे हैं।

गुरुवार को अन्ना को धमकी भरा एक पत्र मिला था जिसे किसी महादेव पंचाल ने लातूर से लिखा था और उस्मानाबाद से उसे डाक से भेजा गया था। पत्र में अन्ना को चेताया गया था कि उनकी स्थिति अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ता नरेन्द्र दाभोलकर जैसी होगी जिनकी हत्या दो साल पहले पुणे में हुई थी।

एक पखवाड़ा पहले मिले धमकी भरे पत्र में कहा गया था कि अगर अन्ना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से खुद को अलग नहीं किया तो उन्हें उड़ा दिया जाएगा। धमकी भरे इन पत्रों पर प्रतिक्रिया देते हुए अन्ना ने कहा था कि वह इन धमकियों के आगे नहीं झुकेंगे और अपनी जान पर खतरों के बावजूद अपना काम जारी रखेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.