December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

नोटंबदी: विरोध के लिए अजीबाेगरीब कपड़े पहन संसद पहुंचे TDP MP, दिखाई अमीरी-गरीबी की झलक

सांसद ने कहा, ‘‘मैं आम आदमी की समस्याओं को उजागर कर रहा हूं और प्रधानमंत्री से गरीब जनता की मदद करने की गुहार लगा रहा हूं।’’

टीडीपी नेता ने अनोखे ढंग से किया नोटबंदी का विरोध। (PTI Photo)

तेलगू देशम पार्टी के सांसद एन शिवप्रसाद ने नोटबंदी के फैसले के बाद आम जनता को होने वाली समस्याओं को उजागर करने के लिए अनोखा तरीका अख्तियार किया और आज वह संसद में काली सफेद रंग की शर्ट पहनकर आये जिसमें एक तरफ दुखी किसानों की तस्वीर थी तो दूसरी तरफ अमीर लोगों की। आंध्र प्रदेश के चित्तूर से सांसद शिवप्रसाद की कमीज के सफेद हिस्से पर दुखी किसान और मजदूर की तस्वीर थी वहीं काले हिस्से में अमीर लोगों की तस्वीर थी।

उन्होंने संसद भवन परिसर में कहा, ‘‘मैं बताना चाहता हूं कि कालाधन रखने वाले लोग आनंद मना रहे हैं वहीं किसान, मजदूर और आम आदमी इस नोटबंदी की वजह से परेशान है।’’ जब शिवप्रसाद से पूछा गया कि उनकी पार्टी तेदेपा तो नोटबंदी के फैसले पर सरकार का समर्थन कर रही है तो सांसद ने कहा, ‘‘मैं आम आदमी की समस्याओं को उजागर कर रहा हूं और प्रधानमंत्री से गरीब जनता की मदद करने की गुहार लगा रहा हूं।’’ शिवप्रसाद आज लोकसभा में भी एक बार इसी वेशभूषा में आये और उन्हें आगे की पंक्ति में बैठे विभिन्न दलों के नेताओं के पास जाकर बात करते हुए देखा गया।

गौरतलब है कि इससे पहले सीपीआई(M) की महिला विंग AIDWA ने कोयंबटूर में सरकार के फैसले से असहमति जताने के लिए अनोखी तरह से विरोध प्रदर्शन किया था। उन्होंने एटीएम मशीन से पैसे नहीं निकलने से परेशान होकर एटीएम की मौत पर शोक गीत और उस फूल चढ़ाकर उसका अंतिम संस्कार किया। इस पूरे वाक्ये का वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है। उन्होंने एटीएम मशीन के काम न करने पर फूल और माला चढ़ाई गई और उसके “दुखद निधन” पर अंतिम संस्कार गीत भी गाया गया। कुछ महिलाओं ने वहां पर रोने की भी एक्टिंग की। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि AIDWA की सदस्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले पर अपना विरोध जताते हुए दिखा रही हैं कि उनके इस निर्णय से आम आदमी को कितनी परेशानी हो रही है। महिलाओं ने मांग की है कि लोगों को एटीएम और बैंकों का पूरा उपयोग कर सके ताकि वह अपने दैनिक जरुरतों के लिए पैसे निकाल सके।

वीडियो: नोटबंदी के कारण प्रभावित हुआ पर्यटन क्षेत्र

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 29, 2016 9:13 pm

सबरंग