ताज़ा खबर
 

मोदी सरकार के एक और कैंपेन को प्रोमोट कर सकते हैं अमिताभ बच्चन, अंबानी से भी मांगी गई मदद

महानायक अमिताभ बच्‍चन और बॉलीवुड अदाकारा प्रियंका चोपड़ा, मोदी सरकार के स्‍वच्‍छ भारत अभियान से जुड़े एक नए कैंपेन में नजर आ सकते हैं।
Author नई दिल्‍ली | June 6, 2016 09:07 am
बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन। (PTI)

केन्‍द्र सरकार ने अपने स्‍वच्‍छता अभियान में नई जान फूंकने के लिए बॉलीवुड सितारों और उद्योगपतियों का समर्थन मांगा है। सरकार ने रिलायंस ग्रुप के मुखिया अनिल अंबानी को उनके रेडियो चैनल्‍स पर मुफ्त विज्ञापन देने के लिए पत्र लिखा है, हालांकि अभी तक अम्‍बानी ने जवाब नहीं दिया है। साथ ही दोनों बॉलीवुड सितारों की तरफ से एक छोटी प्रमोशनल फिल्‍म में काम करने को लेकर रजामंदी जाहिर की गई है। इस फिल्‍म के जरिए अभियान के बारे में जागरूकता फैलाई जाएगी।

1 जून, 2016 को स्‍वच्‍छ भारत (शहरी) मिशन के डायरेक्‍टर प्रवीण प्रकाश ने अंबानी से मदद की अपेक्षा रखते हुए पत्र लिखा था। उन्‍होंने लिखा, “स्‍वच्‍छ भारत (शहरी) के लिए आपके योगदान को देखते हुए, मैं आपसे विनम्रतापूर्वक विनती करता हूं कि आप हमें अपने बिग एफएम चैनलों के जरिए स्‍वच्‍छ भारत से जुड़े कई संदेशों को विभिन्‍न फॉरमेट में मुफ्त प्रसारित (या फिर कम से कम DAVP से ज्‍यादा सब्सिडी दें) करने में हमारी मदद करें।”

Read more: स्‍वच्‍छ भारत अभियान: देश में शौचालय बहुत, मगर इस्‍तेमाल करने के लिए पानी नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्‍टूबर, 2014 को स्‍वच्‍छ भारत अभियान की शुरुआत की थी। इसके तहत 2019 तक पूर्ण स्‍वच्‍छता प्राप्‍त करने का लक्ष्‍य है। केन्‍द्र ने अभियान के सभी पैमानों में मार्च 2017 तक 50 शहरों को 100 फीसदी स्‍वच्‍छ बनाने की सीमा तय की है।

सरकार ने इस अभियान पर एक मिनट का टीवी कमर्शियल भी बनाया है जो कि इस महीने से निजी चैनलों पर टेलीकास्‍ट होगा। अंबानी, चोपड़ा और तेंदुलकर उन नौ शख्‍सियतों में से हैं जिन्‍हें प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में मिशन से जुड़ने के लिए नामित किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग