ताज़ा खबर
 

कर्नाटक के सीएम के बेटे ने छोड़ा प्राइवेट कंपनी के डायरेक्‍टर का पद, पिता से फेवर लेने का था आरोप

कंपनी को सरकारी अस्‍पताल में लैब और डायग्‍नोस्‍ट‍िक फैसिलिटी बनाने का ठेका मिला था।
कर्नाटक के सीएम के बेटे को सरकारी कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिलने की खबर द इंडियन एक्‍सप्रेस में ब्रेक हुई थी।

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया पर बेटे को फायदा पहुंचाने के आरोप लगने के बाद उनके बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने एक निजी कंपनी से इस्‍तीफा दे दिया है। इस कंपनी को सरकारी अस्‍पताल में लैब और डायग्‍नोस्‍ट‍िक फैसिलिटी बनाने का ठेका मिला था। विपक्ष के हमले और कांग्रेस हाईकमान की हिदायत के बाद सीएम के डॉक्‍टर बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने मैट्र‍िक्‍स इमेजिंग सॉल्‍यूशंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्‍टर के पद से इस्‍तीफा दे दिया है। बता दें कि सीएम के बेटे की कंपनी को यह ठेका मिलने की खबर द इंडियन एक्‍सप्रेस ने 14 अप्रैल को ब्रेक की थी।

इस्‍तीफा ऐसे वक्त में सामने आया है, जब कांग्रेस हाईकमान ने इस पूरे मामले पर नाखुशी जताई थी। विपक्षी पार्टियों ने सीएम के बेटे के दोस्‍त की कंपनी को ठेका दिए जाने पर सवाल उठाए थे। इस कंपनी में यतींद्र भी पार्टनर थे। कर्नाटक में पार्टी के मामलों के प्रभारी दिग्‍व‍िजय सिंह ने भी शुक्रवार को खुलेआम कहा था कि उन्‍होंने सिद्धारमैया को सुझाव दिया कि उनके बेटे को कंपनी छोड़ देनी चाहिए। हालांकि, सिंह ने यह भी कहा कि ठेका देने की पूरी प्रक्रिया ‘पारदर्शी’ थी। ठेका उसी कंपनी को दिया गया, जिसने सबसे कम बोली लगाई थी। उन्‍होंने उन रिपोर्ट्स को खारिज किया, जिनमें यह कहा गया था कि सिंह ने सीएम ने इस मामले में जांच के आदेश देने के लिए कहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.