December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

रावत सरकार को घेरने के लिए सज गए अमित शाह के परिवर्तन रथ

अमित शाह उत्तराखंड में देहरादून के अलावा 22 नवंबर को अल्मोड़ा में और 7 दिसंबर को हल्द्वानी में परिवर्तन सभाएं करेंगे।

Author देहरादून | November 8, 2016 06:06 am
बीजेपी अघ्यक्ष अमित शाह (File photo)

परिवर्तन यात्राओं के मार्फत भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई बहुमत का सपना संजो रही है। भाजपा का यह सपना कितना सच होगा यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। फिलहाल परिवर्तन यात्रा को लेकर उत्तराखंड भाजपा के नेताओं ने पूरी तरह कमर कस ली है। भाजपा ने परिवर्तन यात्रा के लिए दो रथ तैयार किए हैं। एक परिवर्तन रथ कुमाऊं मंडल के दौरे पर जाएगा और दूसरा परिवर्तन रथ गढ़वाल मंडल के दौरे पर। ये दोनों परिवर्तन रथ उत्तराखंड की 70 विधानसभा क्षेत्रों में घुमेंगे।

13 नवंबर को देहरादून के रेसकोर्स मैदान में भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष अमित शाह एक बड़ी परिवर्तन सभा में इन दोनों रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। हरीश रावत सरकार को घेरने के लिए अमित शाह उत्तराखंड में देहरादून के अलावा 22 नवंबर को अल्मोड़ा में और 7 दिसंबर को हल्द्वानी में परिवर्तन सभाएं करेंगे। 13 नवंबर से 7 दिसंबर तक चलने वाली परिवर्तन यात्रा में अमित शाह के अलावा भाजपा के 26 केंद्रीय नेता छोटी-बड़ी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। भाजपा के पांचों सांसदों और 26 विधायकों को इस परिवर्तन यात्रा को सफल बनाने के लिए खास जिम्मेदारी दी गई है।

रीता बहुगुणा जोशी हुई बीजेपी में शामिल; कहा- ‘राहुल गांधी किसी की बात नहीं सुनते’

परिवर्तन यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि 12 नवंबर को देहरादून में भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में सुबह साढ़े नौ बजे परिवर्तन रथों का वैदिक विधि विधान के साथ पूजन किया जाएगा। और इस पूजन के बाद भाजपा के सभी नेता देहरादून कचहरी में स्थित शहीद स्मारक में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उत्तराखंड को हरीश रावत सरकार से मुक्ति दिलाने की शपथ लेंगे। अजय भट्ट ने बताया कि 12 नवंबर को परिवर्तन रथ यात्राओं के पूजन में केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, जेपी नड्डा और पार्टी के केंद्रीय प्रभारी श्याम जाजू भी शामिल होंगे। अजय भट्ट ने दावा किया कि भाजपा की यह परिवर्तन यात्रा हरीश रावत की सरकार के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी। उन्होंने कहा कि इस परिवर्तन यात्रा के मार्फत हरीश रावत सरकार की पूरे उत्तराखंड में पोल खोली जाएगी। जनता को बताया जाएगा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने उत्तराखंड के विकास के लिए केंद्र की तत्कालीन यूपीए सरकार से बहुत ज्यादा धन दिया है।

भट्ट ने आरोप लगाया कि हरीश रावत सरकार भ्रष्टाचार में गले-गले तक डूबी हुई है। और खनन, भू और शराब माफियाओं को संरक्षण देने वाली हरीश रावत सरकार से उत्तराखंड की जनता मुक्ति चाहती है। मुख्यमंत्री का कार्यालय दलालों और माफियाओं का अड्डा बन गया है। इस समय राज्य में चारों ओर लूट ही लूट मची है। उत्तराखंड की जनता रावत सरकार से मुक्ति चाहती है। कुमाऊं और गढ़वाल मंडल का दौरा कर रहे भाजपा के राष्टÑीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने रावत सरकार पर आरोप लगाया कि यह विदेशी हमलावरों की तरह उत्तराखंड को लूट रही है। बलूनी परिवर्तन यात्राओं और अमित शाह की रैलियों को सफल बनाने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियों में जुटे हुए हैं। परिवर्तन यात्रा के लिए ब्लॉक स्तर से लेकर जिला मुख्यालयों तक विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है। भट्ट ने बताया कि परिवर्तन यात्रा को लेकर भाजपा ने संगठन स्तर पर बूथ कमेटी से लेकर प्रदेश स्तर तक सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 6:01 am

सबरंग