ताज़ा खबर
 

अलवर: पहलू खान का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ने कहा- कार्डियक अरेस्ट नहीं, चोट थी मौत की मुख्य वजह

इससे पहले कैलाश हॉस्पिटल के डॉक्टर ने कहा था कि मौत कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई
Author April 7, 2017 09:48 am
वीडियो से लिया स्क्रीनशॉट

राजस्थान के अलवर में बीते शनिवार गौ रक्षकों की पिटाई के बाद दम तोड़ने वाले पहलू खान के मामले में नया खुलासा हुआ है। पहलू खान का पोस्टमार्टम करने वाले तीन सदस्य मेडिकल बोर्ड के एक मेंबर ने बताया कि पहलू खान की मौत की मुख्य वजह चोट थी, कार्डियक अरेस्ट सेकेंडरी वजह रही। डॉक्टर पुष्पेंद्र जैन ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “मौत की मुख्य वजह चोट थी। जैसा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी कहा गया है। कार्डियक अरेस्ट इसकी सेकेंडरी वजह थी।” इससे पहले, सभी घायलों को बहरोर के जिस कैलाश हॉस्पिटल में एटमिट कराया गया था उसके सलाहकार अनैस्टीसायोलॉजिस्ट डॉक्टर अखिल कुमार सक्सेना ने बताया था कि पहलू खान की मौत कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई।

गौरतलब है कि गौ तस्करी के आरोप में गौरक्षकों द्वारा पिटाई के बाद सोमवार रात को पहलू खान की मौत हो गई थी। वह हरियाणा का रहने वाला था और गौरक्षकों की पिटाई के कारण गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। पुलिस ने कहा था कि शनिवार रात को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े हुए गौ रक्षकों ने नेशनल हाइ-वे पर चार गाड़ियों को रोका और गाड़ी में सवार पहलू खान समेत 5 लोगों पर अवैध रूप से गौ तस्करी करने का आरोप लगाया। बेहरोर पुलिस स्टेशन के एसएचओ रमेंश चंद्र सिनसिनवार ने कहा कि गौ रक्षकों ने गाड़ियों पर हमला किया और कथित रूप से अर्जुन नाम के एक ड्राइवर को वहां से जाने दिया।

हमले में घायल पांचों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इनमें से पहलू खान ने सोमवार रात को दम तोड़ दिया था। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद भी अब तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तार नहीं हो सकी है। वहीं, पहलू खान के परिवार का कहना है कि ये लोग डेयरी के लिए गायों को खरीदकर ला रहे थे, जिसकी उनके पास रसीद भी मौजूद थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. I
    indrajeet
    Apr 7, 2017 at 9:36 am
    Abe iyo afvah ki bhi had hoti hai. 2019 abhi dur hai.an janta tumhare bahkave me nhi aane vali hai Jo ki Bihar chunav me as i this
    (0)(0)
    Reply