December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

रथ में अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के लिए भी बनवाई है जगह, बच्चे भी रहेंगे साथ

अखिलेश यादव की यात्रा के लिए एक अत्याधुनिक बस को रथ में बदला गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बस की कीमत करीब पांच करोड़ रुपये होगी।

अखिलेश यादव और डिंपल यादव। (Express photo by RAVI KANOJIA)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार (3 नवंबर) को प्रदेश की राजधानी लखनऊ से पांच करोड़ के “रथ” में  “विकास रथ यात्रा” शुरू की। ये “समाजवादी विकास रथ” मर्सिडीज की एक 10 टायर वाली बस को मोडिफाई करके बनाया गया है। हालांकि रथ यात्रा शुरू होते ही करीब एक किलोमीटर दूर जाकर ही ये तकनीकी कारण से थम गया और सीएम अखिलेश को कार में सवार होने पड़ा। इस यात्रा की खास बात ये है कि इसमें सीएम अखिलेश की पत्नी और सांसद और दोनों के तीन बच्चे (अदिति, टीना और अर्जुन) भी उनके साथ रहेंगे। डिंपल ने यात्रा के दौरान उन्होंने मीडिया से कहा, “हम साथ मिलकर योजना बनाते हैं। मैं उन्हें अपनी राय देती रहती हूं।” यात्रा शुरू होने से पहले डिंपल ने इसे ऐतिहासिक शुरुआत बताते हुए कहा कि वो आगामी चुनाव को लेकर काफी आशावान हैं। यूपी में अगले साल विधान सभा चुनाव होने वाले हैं।  डिंपल यादव कन्नौज से सपा सांसद हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी यात्रा का मकसद प्रदेश की जनता तक  समाजवादी पार्टी के विकास कार्यों की खबर पहुंचाना है। हालांकि समाजवादी पार्टी ने अभी तक अखिलेश को पार्टी का सीएम पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। 43 वर्षीय अखिलेश यादव ने मीडिया से कहा कि वो अपने पिता मुलायम सिंह यादव को चुनाव जिताने के लिए यात्रा निकाल रहे हैं। गठबंधन पर अखिलेश ने कहा, “राजनीतिक दल जब गठबंधन करना चाहते हैं तो अपना विस्तार करना चाहती हैं। लेकिन साल ये है कि इस स्थिति में कौन खोता है और किसका हिस्सा कम होता है?”

वीडियो: अखिलेश यादव की रथ यात्रा को मुलायम और शिवपाल ने दिखायी हरी झंडी-

समाजवादी रथ में एक हाइड्रोलिक लिफ्ट लगी है। लिफ्ट से अखिलेश यादव को ऊपर उठाया जा सकता है, जिससे वह सड़क पर पब्लिक मीटिंग को संबोधित कर सकते हैं। लिफ्ट के अलावा बस में सीसीटीवी कैमरा, एलसीडी टेलीविजन, सोफा और आराम करने के लिए बेड भी है। बस एक लाउडस्पीकर भी फिट है जिसमें समाजवादी सरकार के विकास कार्यों का एक कैपेन सॉन्ग बजेगा। साथ ही इंटरनेट कनेक्टिविटी, वाई-फाई जैसी सुविधाएं भी हैं। लेटेस्ट खबरों पर नजर रखने के लिए बस में बड़ी टीवी स्क्रीन लगी है। बस पर सीएम अखिलेश यादव का साइकिल चलाते हुए एक बड़ा फोटोग्राफ लगा हुआ है। बस के सामने की ओर साइकिल का फोटो है, जो कि समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्ह है। समाजवादी रथ के पीछे पार्टी सुप्रीमो और पिता मुलायम सिंह यादव की दो फोटो लगी हुई है।

Shivpal Yadav, Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav Rath, Samajwadi vikas rath, Mulayam singh yadav, Akhilesh, power tussle in sp, up elections, up assembly polls यूपी के सीएम अखिलेश यादव का समाजवादी विकास रथ। (PTI Photo)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 3, 2016 2:09 pm

सबरंग