December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

अखिलेश यादव ने किया नोटबंदी पर ममता बनर्जी का समर्थन, केजरीवाल पर बोले- बहुत फास्ट नेता हैं, हर मुद्दे पर लड़ लेते हैं

अखिलेश ने कहा कि पीएम मोदी ने देश को आगे ले जाने का वादा किया था लेकिन वो इसे बहुत पीछे ले गए।

उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

शुक्रवार (2 दिसंबर) को नई दिल्ली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर टिप्पणी करते हुए कहा, “अरविंद केजरीवाल जी बहुत फास्ट नेता हैं। हर मुद्दे पर वो लड़ लिया करते हैं।” अरविंद केजरीवाल की तारीफ करते हुए अखिलेश ने कहा कि “कम से कम दिल्ली के लिए वो अच्छा काम कर रहे हैं।” अखिलेश ने अपनी बात को समझाते हुए कहा कि वो ऐसा इसलिए कह रहें हैं क्योंकि दिल्ली राजधानी है और लोकतंत्र में ऐसा आदमी होना चाहिए जो चीजों पर रोकते रहे। एचटी लीडलशिप सम्मिट में बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी यूपी में दोबारा आएगी। अखिलेश ने नोटबंदी के मसले पर ममता बनर्जी का समर्थन करते हुए कहा कि वो सही सवाल उठा रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा पर कटाक्ष करते हुए अखिलेश ने कहा कि पीएम मोदी ने देश को आगे ले जाने का वादा किया था लेकिन वो इसे बहुत पीछे ले गए। अखिलेश ने कहा, “पीएम मोदी ने पूरे देश को कतार में खड़ा करा दिया है।” अखिलेश ने कहा कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार, विदेशों में रखा कालाधन और आतकंवाद का मसला हल नहीं होगा। अखिलेश ने कहा कि लोकतंत्र में जो भी जनता को सताएगा उसको इसका खमियाजा चुनाव में भुगतना होगा। अखिलेश ने कहा कि देश की जनता अभी मोबाइल बैंकिंग के लिए तैयार नहीं है। अखिलेश ने बताया कि जब उन्होंने यूपी में लैपटॉप बांटा था लोग पूछते कि इसे चार्ज कैसे करेंगे? तो मैंने कहा, ट्रैक्टर से।

कार्यक्रम में जब अखिलेश से वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने पूछा कि क्या अपने अंकल अमर सिंह को पार्टी में बनाए रखना चाहते हैं तो अखिलेश ने कहा कि “अगर अंकल यहां होते तो मैं बेहतर जवाब दे पाता।” अखिलेश ने सीधा जवाब देने के बजाय कहा कि अगर अमर सिंह के अनुभव और भाषा से प्रदेश में पार्टी सत्ता में वापस आती है तो उन्हें होना चाहिए। अखिलेश ने कहा अगर मैं पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष होता तो कुछ सुझाव देता लेकिन मैं नहीं हूं। जब अखिलेश से पूछा गया कि क्या अमर सिंह यूपी के सीएम हो सकते हैं? इस पर अखिलेश ने कहा, “ये एक बड़ा सपना है?” ..यूपी में सपा परिवार के अंदर मचे राजनीतिक घमासान पर अखिलेश ने साफ कहा कि वो अपने पिता मुलायम सिंह यादव की हर बात मानेंगे।

अखिलेश ने कहा कि वो मुख्यमंत्री हैं ओर वो जानना चाहते हैं किस बैंक में कितना पैसा जमा हुआ है।क्या मुझे ये सूचना नहीं मिलनी चाहिए? अखिलेश ने कहा, “मेरे ख्याल से ममता दी अपनी आवाज उठाकर सही काम कर रही हैं। मेरे ख्याल से वो लोकतंत्र के लिए सही सवाल पूछ रही हैं।” राजनीति कूटनीति पर टिप्पणी करते हुए अखिलेश ने कहा, “राजनीतिक समझ कहती है कि जो आपको बाहर करना चाहता है आप उसे बाहर कर दीजिए तो पार्टी आपकी।”

वीडियोः बंगाल में सेना की मौजूदगी पर ममता बनर्जी और सरकार में ठनी, देखिये कैसे बदला घटनाक्रम

वीडियोः नोटबंदी के बाद हैदराबाद से पकड़े गए 95 लाख, बेंगलुरु से 4.7 करोड़; ज़्यादातर नोट 2000 के

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 2, 2016 2:55 pm

सबरंग