December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

अखिलेश यादव का पीएम और वित्त मंत्री को पत्र, अस्पतालों में पुराने नोट चालाने की अपील

उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरूण जेटली से सभी निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम और दवा की दुकानों पर पुराने नोटों के इस्तेमाल को 30 नवंबर तक बढ़ाने का अनुरोध किया है।

Author लखनऊ | November 11, 2016 16:55 pm
यूपी के सीएम अखिलेश यादव। (Photo Source: PTI/File)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली को पत्र लिखकर सभी निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम तथा दवा की दुकानों पर 500 और 1000 के पुराने नोटों की स्वीकार्यता को कम से कम 30 नवंबर तक बढ़ाने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री द्वारा ‘ट्विटर’ पर साझा किये गये इन पत्रों का मजमून एक ही है। इसमें उन्होंने कहा है कि अब भी बहुत बड़ी आबादी अपनी चिकित्सीय आवश्यकताओं के लिये निजी क्षेत्र पर निर्भर है। ऐसे में 500 और 1000 के नोटों का चलन गत आठ नवंबर  को अचानक बंद किये जाने से खासकर निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम में भर्ती मरीजों एवं उनके तीमारदारों को भारी दिक्कतें हो रही हैं। कई मरीजों के लिये यह स्थिति जानलेवा भी हो रही है।

वीडियो: “2000 रुपए के नोट सिर्फ बैंक से मिलेंगे, ATM से नहीं”: SBI चैयरमेन

 
उन्होंने पत्र में कहा ‘‘आपसे अनुरोध है कि आप तत्काल हस्तक्षेप करके निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम और दवा की दुकानों में 500 और 1000 रुपये के नोटों की स्वीकार्यता कम से कम 30 नवम्बर तक बढ़ाने के आदेश दें, ताकि नये नोटों की उपलब्धता की स्थिति सामान्य होने तक गरीबों और आम जनता को कम से कम चिकित्सा एवं उपचार के लिये परेशान ना होना पड़े।’’ उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री पहले ही कह चुके हैं कि केन््रद सरकार ने 500 और 1000 रुपये  के नोटों का चलन बंद करने में जल्दबाजी की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 11, 2016 4:52 pm

सबरंग