March 31, 2017

ताज़ा खबर

 

भारत-पाक संबंधों पर बोले अजय देवगन- कोई थप्पड़ मारे तो आप बात करेंगे या बदला लेंगे

अजय देवगन ने कहा कि मैं भी शांति चाहता हूं लेकिन ताली एक हाथ से नहीं बजती।

Author नई दिल्ली | October 7, 2016 23:57 pm
अजय देवगन (AFP)

पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने और भारत पाकिस्तान रिश्तों पर अब अजय देवगन ने भी अपने विचार रखे हैं। अंग्रेजी चैनल सीएनएन 18 से बात करते हुए अजय देवगन ने कहा कि, “मैंने सुना है लोग कह रहे हैं हमें बात करते रहने चाहिए। पर बात तो चल रही रही है। यहां हम लोगों से बात कर रहे हैं और वहां वो आपको मारने आ रहे हैं। ऐसे में क्या आप बात जारी रखेंगे। मैं आपकों देखना चाहता हूं कि अगर कोई आपको चेहरे  पर थप्पड़ मारे तो तो आप कहेंगे चलो बात करते हैं। आप तुरंत रिएक्शन क्या होगा आप बात करेंगे। या पलट कर बदला लेगें।” इसके बाद अजय से बॉलीवुड से कलाकारों से अमन की आशा के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि मैं शांति चाहता हूं लेकिन ताली एक हाथ से नहीं बजती।

अजय देवगन से पहले अक्षय कुमार ने भी दो दिन पहले एक वीडियों अपलोड करके सार्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगने पर नराजगी जाहित की थी। इस समय पाक से संबंध और पाकिस्तान से रिश्तों को लकेर बॉलीवुड बंटा हुआ नजर आ रहा है। जहां एक तरफ अजय देवगन, अक्षय कुमार, अनुपम खेर, नवाजुद्दीन सिद्दीक, रणदीप हुड्डा, नान पाटेकर पाक कलाकारों पर सख्त नजर आ रहे हैं। तो वहीं महेश भट्ट, ओम पुरी, सलमान खान जेैसे कलाकार पाकिस्तानी कलाकारों के पर नरमी का रुख अपनाया है।

इससे पहले जानेमाने गीतकार जावेद अख्तर ने भी पाकिस्तानी कलाकारों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनके द्वारा उरी हमले की निंदा नहीं करना एक तरह की स्वीकारोक्ति है कि उनका देश इसके लिए जिम्मेदार है। 71 वर्षीय जावेद ने कहा कि हमले पर पाकिस्तानी कलाकारों की चुप्पी के पीछे उन्हें कोई वजह नजर नहीं आती। उन्होंने एक समाचार चैनल से कहा, ‘‘पाकिस्तानी कलाकारों की चुप्पी एक तरह का कबूलनामा है कि पाकिस्तान हमले के लिए जिम्मेदार है। अगर पाकिस्तान कहता है कि वे इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं तो मुझे नहीं लगता कि किसी पाकिस्तानी कलाकार को इस हमले की निंदा नहीं करनी चाहिए। अगर वे कहते हैं कि ‘हम जिम्मेदार नहीं हैं’ तो बहुत अच्छी बात है सामने आओ और इसकी निंदा करो।’ इससे पहले आज दिन में अभिनेत्री-सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि वह कलाकारों का सम्मान करती हैं लेकिन भारतीय जवानों की शहादत को नहीं भुला सकतीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 7, 2016 11:57 pm

  1. No Comments.

सबरंग