ताज़ा खबर
 

एयरसेल-मैक्सिस घोटाला: ईडी ने पी. चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम को जारी किया सम्मन

यह पहला मौका है जब कार्ती को मामले में नोटिस जारी किया गया है, जिसकी जांच पिछले सप्ताह से चल रही है।
Author नई दिल्ली | July 5, 2016 12:05 pm
पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ती चिदंबरम। (पीटीआई फाइल फोटो)

प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ती चिदंबरम को 2 जी घोटाला के एयरसेल-मैक्सिस मामले में कथित धन शोधन की जांच के सिलसिले में सम्मन जारी किया है। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने कार्ती को नोटिस जारी किया था कि वह व्यक्तिगत रूप से या अधिकृत प्रतिनिधि के जरिए एजेंसी के समक्ष उपस्थित हों और अपना व्यक्तिगत वित्तीय दस्तावेज और फर्म से संबंधित दस्तावेज इस सप्ताह पेश करें।

यह पहला मौका है जब कार्ती को मामले में नोटिस जारी किया गया है, जिसकी जांच पिछले सप्ताह से चल रही है। सूत्रों ने बताया कि मामले के जांच अधिकारी और उप निदेशक राजेश्वर सिंह ने सम्मन जारी किया है। ऐसा समझा जाता है कि कार्ती ने नोटिस का पालन करने के लिए और समय की मांग की है।

जांच एडवांटेज स्ट्रैटजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड और चेस ग्लोबल एडवाइजरी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित है, जहां कार्ती निदेशक हैं। इसके अलावा कुछ अन्य कंपनियां भी हैं। उनके खिलाफ यह जांच कठोर धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के कथित उल्लंघन को लेकर चल रही है।

एजेंसी ने आयकर विभाग के साथ चेन्नई में चेस ग्लोबल फर्म के व्यापारिक परिसरों में पिछले साल दिसंबर में कार्ती की मौजूदगी में तलाशी और जब्ती अभियान चलाया था। जहां कार्ती ने किसी भी गड़बड़ी से इंकार किया है और जांच एजेंसियों के साथ सहयोग की बात दोहराई है, वहीं उनके पिता पी. चिदंबरम ने सरकार पर अपने परिवार के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण हमला करने का आरोप लगाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.