ताज़ा खबर
 

ट्रेन में रही फ्लॉप पर अब प्‍लेन में मिलेगी कुल्‍हड़ वाली चाय, लंच-डिनर भी थाली में

शुरुआत में दिल्‍ली-मुंबई-दिल्‍ली फ्लाइट में मुहैया कराई जाएगी। बाद में इस सेवा को अन्‍य फ्लाइट्स में भी लागू किया जाएगा।
सोमवार को पहली बार लंच और डिनर थाली में परोसा गया। थाली में रखी जाने वाली सामग्री को अलग से गर्म किया जाएगा।

अब प्‍लेन में कुल्‍हड़ में चाय मिलेगी। सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया ने इसकी शुरुआत कर दी है। एयर इंडिया लंच और डिनर थाली के रूप में देगा जबकि चाय कुल्‍हड़ में मुहैया कराई जाएगी। गौरतलब है कि रेलमंत्री रहते हुए लालू यादव ने भी रेलवे स्‍टेशनों व ट्रेनों में कुल्‍हड़ अनिवार्य किया था। हालांकि बाद में यह योजना बंद हो गई।  पिछले महीने जारी सर्कुलर के अनुसार, ‘लंच, डिनर थाली और कुल्‍हड़ चाय शुरुआत में दिल्‍ली-मुंबई-दिल्‍ली फ्लाइट में मुहैया कराई जाएगी। बाद में इस सेवा को अन्‍य फ्लाइट्स में भी लागू किया जाएगा।’

एयर इंडिया के चेयरमैन और एमडी अश्विनी लोहानी ने बताया कि, ‘केबिन क्रू को थाली तैयार करने और मसाला चाय के लिए निर्देश दिए गए हैं।’ सोमवार को पहली बार लंच और डिनर थाली में परोसा गया। थाली में रखी जाने वाली सामग्री को अलग से गर्म किया जाएगा। इसके बाद उसे परोसा जाएगा। इसमें परंपरागत बिजनेस क्‍लास खाने से ज्‍यादा समय लगेगा।

वहीं एयर इंडिया ने ‘ऑर्डर टू शेफ’ सर्विस भी शुरु की है। प्रीमियम क्‍लास यात्री दिल्‍ली से जाने वाली चुनिंदा अंतरराष्‍ट्रीय फ्लाइट्स में इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे। इसके तहत फर्स्‍ट क्‍लास और बिजनेस क्‍लास यात्री पसंद का खाना ऑर्डर कर सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.