May 25, 2017

ताज़ा खबर

 

इंडियन एयरफोर्स के अफसर और साइंटिस्ट के ड्रग्स के धंधे का हुआ भंडाफोड़, 230 करोड़ रु का माल बरामद

एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट भांडाफोड़ हुआ। उस रैकेट में इंडियन एयरफोर्स (IAF) का एक अधिकारी पकड़ा गया। अधिकारी के साथ बेंगलूरू के एक साइंटिस्ट और उसकी पत्नी को भी पकड़ा गया है।

जो ड्रग्स पकड़ा गया उसके एक किलो माल की कीमत 18-20 लाख रुपए है। (फोटो- TOI)

एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट का बुधवार (05 अक्टूबर) को भांडाफोड़ हुआ। उस रैकेट में इंडियन एयरफोर्स (IAF) का एक अधिकारी पकड़ा गया। अधिकारी के साथ बेंगलूरू के एक साइंटिस्ट और उसकी पत्नी को भी पकड़ा गया है। तीनों को Ecstasy नाम का ड्रग्स रैकेट चलाने का दोषी पाया गया। तीनों लोगों के घर से लगभग 230 करोड़ रुपए के ड्रग्स बरामद किए गए हैं। जिस एयरफोर्स विंग कमांडर को पकड़ा गया है उसका नाम राजशेखर रेड्डी है। उसे महाराष्ट्र से पकड़ा गया। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और एयरफोर्स उसपर पिछले कई दिनों से नजर बनाए हुए थे। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि उन लोगों ने हैदराबाद में अपना हेड ऑफिस खोल रखा था। वहीं पर ड्रग्स बनाया जाता था। इन ड्रग्स को मलेशिया, थाईलैंड और इंडोनेशिया जैसे देशों में सप्लाई किया जाता था।

खबर के मुताबिक, यह रेड शुक्रवार को की गई थी। जो ड्रग्स पकड़ा गया उसके एक किलो माल की कीमत 18-20 लाख रुपए है। अधिकारियों ने बताया कि रिसर्च साइंटिस्ट वेंकेट रामा राव इस पूरे गिरोह का सरगना था। वह और राजशेखर रेड्डी दोनों क्लासमेट थे। रेड्डी की बेंगलूरू में पोस्टिंग होने पर दोनों की फिर से मुलाकात हुई थी। रेड्डी ही सप्लाई का सारा काम देखा करता था।

वीडियो: जनसत्ता न्यूज़ बुलेटिन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 5, 2016 11:02 am

  1. No Comments.

सबरंग